Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ ही बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI का बड़ा फैसला

Rahul Dravid News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार 29 नवंबर को टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ के अनुबंध के विस्तार की घोषणा कर दी है. हाल ही में संपन्न ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ के अनुबंध की अवधि समाप्त हो गई थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 29, 2023, 02:21 PM IST
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का बड़ा फैसला
  • राहुल द्रविड़ ही बने रहेंगे टीम के हेड कोच
Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ ही बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच,  BCCI का बड़ा फैसला

नई दिल्लीः BCCI Rahul Dravid News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से टीम इंडिया के हेड कोच के मसले पर बड़ा फैसला लिया गया है. BCCI ने टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को ही आगे के लिए हेड कोच नियुक्त करने का फैसला किया है. हाल ही भारत की मेजबानी में खेले गए ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ के अनुबंध की अवधि समाप्त हो गई थी. 

BCCI ने सर्वसम्मति से लिया फैसला
इसके बाद उन्हें BCCI की ओर से कोई नया ओहदा ऑफर नहीं किया गया था, लेकिन अब BCCI ने सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ के अनुबंध के विस्तार की घोषणा कर दी है. मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं. 

BCCI और राहुल द्रविड़ के बीच हुई थी बातचीत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पिछले हफ्ते BCCI और राहुल द्रविड़ के बीच इस मुद्दे पर बातचीत हुई थी. राहुल द्रविड़ की सहमति के बाद अब BCCI ने उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI द्रविड़ के साथ बने रहने के लिए काफी उत्सुक है. इसके पीछे की वजह है कि पिछले दो सालों में द्रविड़ ने टीम की जो संरचना बनाई है, वह उसे आगे भी बढ़ाना चाहते हैं. 

सपोर्ट स्टाफ भी रहेंगे मौजूद
नए अपडेट के मुताबिक राहुल द्रविड़ के साथ उनके सपोर्ट स्टाफ के अनुबंध को भी बढ़ाने की घोषणा की गई है. इसका मतलब यह हुआ कि अभी भी द्रविड़ के सहायक कोचों की टीम बरकरार रहेगी. यानी विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच, पारस म्हाम्ब्रे गेंदबाजी कोच और टी दिलीप फील्डिंग कोच के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः चार्टर्ड विमान के किराए को लेकर आमने-सामने आए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ACC, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़