WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल, जानें क्या कहा

आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये भारत के टीम चयन की आलोचना करने वालों में स्टीव वॉ का नाम भी जुड़ गया है जिनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं लेकर भारत ने गलती की .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2023, 06:09 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्टीव वॉ
  • भारतीय टीम मुश्किल में
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये भारत के टीम चयन की आलोचना करने वालों में स्टीव वॉ का नाम भी जुड़ गया है जिनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं लेकर भारत ने गलती की . विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई कप्तान वॉ के अलावा सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग और संजय मांजरेकर भी भारतीय टीम प्रबंधन के इस फैसले पर हैरानी जता चुके हैं . 

जानिए क्या बोले वॉ
वॉ ने कहा कि आस्ट्रेलिया ने भी 2019 में ओवल पर इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी ही गलती की थी और इंग्लैंड वह मैच 145 रन से जीता . वॉ ने एएपी से कहा ,‘‘ हमने एशेज में चार साल पहले यही गलती की थी . ओवल की पिच हमेशा पेचीदा होती है . यह हरी भरी दिखती है लेकिन भीतर से सूखी होती है . आप हरी भरी पिच देखकर धोखा खा जाते हैं लेकिन धूप खिलते ही यह बिल्कुल अलग हो जाती है और तेजी से सूखती है .’’ 

अश्विन को लेकर उठाए सवाल
उन्होंने कहा कि अश्विन को गेंदबाजी ही नहीं बल्कि उसकी बल्लेबाजी के लिये भी चुना जा सकता था . उन्होंने कहा ,‘‘ मैं अश्विन को उसकी बल्लेबाजी के लिये ही चुन लेता . मुझे यकीन नहीं हो रहा कि वह नहीं खेल रहा जबकि उसने पांच टेस्ट शतक बनाये है . यह अजीब है .’’ डब्ल्यूटीसी चक्र 2021 . 2023 में भारत के लिये सर्वाधिक विकेट लेने वाले अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम में चुना गया . 

उधर, भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि मौजूदा टीम ने वह निर्भीकता नहीं दिखाई जो आईसीसी खिताब जीतने के लिये चाहिये होती है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरने का फैसला सही नही था . पिछले दस साल में एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीत सकी भारतीय टीम की स्थिति आस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में खराब है .

यहां कमेंटेटर की भूमिका में आये हरभजन ने भारतीय खिलाड़ियों को नतीजे की चिंता किये बिना खेलने की सलाह दी . उन्होंने कहा ,‘‘ कौशल में कोई कमी नहीं है . जितने बड़े मैच खेलेंगे, उतना ही बेहतर होगा . मुझे लगता है कि ऐसे मैचों में खुलकर खेलने की जरूरत है . हम अधिक रक्षात्मक हो रहे हैं . हमें नतीजे की परवाह किये बिना खुलकर खेलना होगा .’’ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़