डेब्यू में मचाया धमाल लेकिन साल भर में ही भूले सेलेक्टर, देखते ही देखते गुमनाम हो गए 3 क्रिकेटर

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. यह मैच 2 दिसंबर 2020 को कैनबरा में खेला गया था, जिसमें भारत 13 रन से जीता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 06:32 PM IST
  • साल भर में नटराजन को भूल गए सेलेक्टर
  • क्रुणाल ने 23 मार्च 2021 को किया वनडे में डेब्यू
डेब्यू में मचाया धमाल लेकिन साल भर में ही भूले सेलेक्टर, देखते ही देखते गुमनाम हो गए 3 क्रिकेटर

नई दिल्ली: टीम इंडिया के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है. बचपन से कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो इस आस में क्रिकेट खेलते हैं कि कभी उन्हें भी भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा. इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो कमाल का प्रदर्शन भी करते हैं लेकिन उनकी मेहनत को नजरअंदाज कर दिया जाता है. 

टीम इंडिया के लिए 2021 में 3 ऐसे खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था जिन्होंने पहले ही मैच में इतिहास रच दिया. हालांकि सीरीज खत्म हुई और चयनकर्ता इन खिलाड़ियों का नाम भल गए. ऐसे खिलाड़ियों में क्रुणाल पांड्या, टी नटराजन और राहुल चाहर शामिल हैं. 

साल भर में नटराजन को भूल गए सेलेक्टर

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. यह मैच 2 दिसंबर 2020 को कैनबरा में खेला गया था, जिसमें भारत 13 रन से जीता था. नटराजन ने पहले मैच में 70 रन देकर दो विकेट लिए थे. इसके बाद उन्हें टी20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया था. 

भारत ने टी20 इंटरनैशनल सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. तेज गेंदबाज टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज पहुंचे थे. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 के दौरे पर ब्रिसबेन टेस्ट मैच में डेब्यू करने को मिल गया था. इसके साथ ही वह एक ही टूर पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए थे.

क्रुणाल ने 23 मार्च 2021 को किया वनडे में डेब्यू​

टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने अपने डेब्यू वनडे इंटरनेशनल मैच में इतिहास रचा था. वे इंग्लैंड के खिलाफ खेले गे पदार्पण मैच में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में महज 26 गेंदों में अर्धशतक बनाकर यह मुकाम हासिल किया.  क्रुणाल ने 31 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे.

इस पारी की बदौलत भारत ने 317/5 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. क्रुणाल एक दिन बाद ही यानी बुधवार (24 मार्च) को 30 साल के हो जाएंगे. उन्होंने अपने डेब्यू को यादगार बनाया. हालांकि इस कमाल के प्रदर्शन के बाद उन्हें इंटरनेशनल टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले और वे फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

गुमनाम हो गए स्पिनर राहुल चाहर

स्पिनर राहुल चाहर ने टीम इंडिया के लिए टी-20 प्रारूप में साल 2019 में डेब्यू किया था, जहां उनका ये डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ था. वहीं वनडे में उनका डेब्यू साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ हुआ था, लेकिन उसके बाद उन्हें वनडे में मौका नहीं मिला.

उन्होंने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में वनडे डेब्यू करते हुए सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए थे. इस मुकाबले में उन्होंने टीम के लिए 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 54 रन खर्च किए. डेब्यू मुकाबले में चाहर ने अविष्का फर्नांडो, कैप्टन दासुन शनाका और चमिका करुणारत्ने को अपना शिकार बनाया था. 

ये भी पढ़ें- 'भुवनेश्वर कुमार का ‘यंगर वर्जन’ है ये तेज गेंदबाज, दो तरीकों से गेंद स्विंग कराने की कला'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़