रोहित की तूफानी पारी और अर्शदीप की गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को किया चारों खाने चित, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

ND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक के बाद अर्शदीप सिंह की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर आठ में लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2024, 08:35 AM IST
  • ग्रुप-1 में टॉप पर है टीम इंडिया
  • रोहित शर्मा ने बनाए 92 रन
रोहित की तूफानी पारी और अर्शदीप की गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को किया चारों खाने चित, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

नई दिल्लीः IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक के बाद अर्शदीप सिंह की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर आठ में लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सुपर-8 के तीसरे मैच में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ और भारत ने इस मैच को 24 रनों से जीत लिया. 

ग्रुप-1 में टॉप पर है टीम इंडिया 
सुपर-8 के तीनों मैच जीतने से भारत ग्रुप-1 में 6 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है. अब सेमीफाइनल में भारत का सामना 27 जून को इंग्लैंड से होना है.  बात अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले की करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 206 रनों का लक्ष्य दिया. 

रोहित शर्मा ने बनाए 92 रन 
इस दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आतिशी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 92 रन बनाए. ऋषभ पंत ने 15, सूर्यकुमार यादव ने 31, शिवम दुबे ने 28 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 27 रनों की पारी खेली. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 181 रन ही बना पाई. 

ट्रेविस हेड ने बनाए 76 रन 
इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों में चार छक्के और 9 चौकों की मदद से 76 रन बनाए. वहीं, कप्तान मिशेल मार्श  ने 37 और ग्लेन मैक्सवेल ने 20 रन बनाए. इस दौरान भारत की ओर से अर्शदीप सिंह बहुत प्रभावी दिखें, उन्होंने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट, कुलदीप यादव ने 24 रन देकर दो विकेट, तो अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट चटकाया. 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024 में इंग्लैंड के बाद एक और टीम पहुंची सेमीफाइनल में, जानें कौन हुआ बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़