T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लग सकता है बड़ा झटका, कोच ने जताई ये आशंका

 टी20 वर्ल्ड कप के इस महामुकाबले में मेजबान टीम को शुरू से ही लगातार झटके झेलने पड़ रहे हैं. एक तरफ मेजबान टीम को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा तो, दूसरी तरफ टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 02:53 PM IST
  • टीम के दो खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
  • एडम जंपा और मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लग सकता है बड़ा झटका, कोच ने जताई ये आशंका

नई दिल्लीः अभी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का महाकुंभ चल रहा है. क्वालीफायर टीमों से शुरू हुआ टी20 वर्ल्ड कप अब सुपर-12 टीमों तक पहुंच गया है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप का 8वां संस्करण खेला जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा है. इस दौरान वर्ल्ड कप के सारे मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में खेले जा रहे हैं.

टीम के दो खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
उधर, टी20 वर्ल्ड कप के इस महामुकाबले में मेजबान टीम को शुरू से ही लगातार झटके झेलने पड़ रहे हैं. एक तरफ मेजबान टीम को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा तो, दूसरी तरफ टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, अब ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के बयान से हड़कंप मच गया है.

एडम जंपा और मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि टीम के खिलाड़ी एडम जंपा और मैथ्यू वेड पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. हालांकि मैथ्यू वेड का इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में खेलना तय था, लेकिन भारी बारिश के कारण इस मुकाबले को बिना खेले ही रद्द कर दिया गया था. वहीं, एडम जंपा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस दौरान जीत ऑस्ट्रेलिया के हिस्से में मिली थी.

टीम में और आ सकते हैं कोविड-19 के मामले
ऑस्ट्रेलिया के इन दोनों खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने आशंका जताई है कि उनकी टीम में वायरस के अभी और अधिक मामले सामने आ सकते हैं. एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द किए जाने के बाद कहा, ‘इसकी पूरी संभावना है की टीम में कोविड-19 के कुछ और मामले आ सकते हैं.' वहीं, आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल के साथ अन्य कई क्रिकेटर हैं, जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया है, लेकिन वह रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में खेले थे.

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी खेलेंगे खिलाड़ी
वहीं, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआत में ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी खिलाड़ी को खेल से बाहर नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी अपने वर्तमान नियमों में बदलाव कर दिया है. नए नियम के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे खेल से बाहर नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः मैच रद्द होने पर इंग्लैंड के कप्तान बटलर बोले- हमारे वश में कुछ भी नहीं, ये हमारा दुर्भाग्य था

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़