T20 World Cup Semi Final: जानिए PAK vs NZ के हेड टू हेड आंकड़े, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

T20 World Cup Semi Final PAK vs NZ T20Is Head to Head Stats: 8वें टी20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की अन्य विकेट्स की तुलनी में यहां की पिच पर खूब रन बनते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 06:32 PM IST
  • जानिए PAK vs NZ के हेड टू हेड आंकड़े
  • सिडनी में होगा पहला सेमीफाइनल
T20 World Cup Semi Final: जानिए PAK vs NZ के हेड टू हेड आंकड़े, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

T20 World Cup Semi Final PAK vs NZ T20Is Head to Head Stats: दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स ने सबसे अहम मुकाबले में मात देकर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. अब पाक टीम बाबर आजम की अगुवाई में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. 

नीदरलैंड ने एडिलेड में दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से उलटफेर करते हुए उसे टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया जिससे भारत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया. चार मैचों में छह अंक से भारत सुपर 12 के ग्रुप दो में शीर्ष पर बना हुआ है. दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों में पांच अंक से टूर्नामेंट से बाहर हुआ. 

जानिए हेड टू हेड आंकड़े

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड अब तक 28 बार टी20 क्रिकेट में आमने सामने आए हैं. इसमें पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है. पाकिस्तानी टीम ने 17 मैच जीते जबकि कीवी टीम को केवल 11 मुकाबलों में ही जीत मिली. पिछले 5 टी20 मैचों में पाकिस्तान ने 4 मैचों में न्यूजीलैंड को धूल चटाई. वहीं कीवी टीम केवल 1 मुकाबला ही जीत सकी. पिछले साल खेले गए टी20 विश्वकप में भी पाकिस्तानी टीम ने ही न्यूजीलैंड को मात दी थी. 

टी20 विश्वकप के इतिहास में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम का 6 बार आमना सामना हुआ है जिसमें भी ज्यादातर बार बाजी पाक टीम के ही हाथ लगी. पाकिस्तानी टीम ने 4 मैच जीते जबकि कीवी टीम को केवल 2 बार ही जीत मिली. हाल ही में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर ट्राई सीरीज के फाइनल में शिकस्त दी थी. 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11

फिन एलन, डेवॉन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

सिडनी की पिच का हाल

आपको बता दें कि 8वें टी20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की अन्य विकेट्स की तुलनी में यहां की पिच पर खूब रन बनते हैं.  पाक-न्यूजीलैंड मैच में सिडनी पिच बल्लेबाजों के पक्ष में होगी, इसलिए रन आ सकते हैं. सिडनी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 170 से 180 के बीच का स्कोर खड़ा कर सकती है या फिर चौके-छक्के की बरसात हुई तो स्कोर 200 तक भी जाने की उम्मीद की जा सकती है. 

वहीं सिडनी की इस पिच का औसत स्कोर की बात करें तो यहां इस पिच पर 160 रन तक बन सकते हैं. हालांकि दूसरी पारी में गेंदबाजी कर रहें गेंदबाजों को ज्यादा मशक्कत करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि दरअसल जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच के खुलने की संभावना है जिससे बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जबरदस्त फायदा होगा. भारत और नीदरलैंड के बीच 27 अक्टूबर को सिडनी में मुकाबला खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली थी. 

ये भी पढ़ें- IND vs ZIM: भारत की सेमीफाइनल में एंट्री, जिम्बाब्वे को दी 71 रनों से शिकस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़