Team India Injury: आखिर कब भारतीय टीम में लौटेंगे बुमराह-जडेजा, फिटनेस को लेकर आई बड़ी अपडेट

Team India Injury: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने को लेकर चेतन शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए स्वीकार किया कि उन्हें टीम में वापस लाने में सेलेक्टर्स ने गलती की जिसका खामियाजा टी20 विश्वकप में उठाना पड़ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 12:07 PM IST
  • बुमराह-जडेजा की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट
  • जानें कब तक होगी भारतीय टीम में वापसी
Team India Injury: आखिर कब भारतीय टीम में लौटेंगे बुमराह-जडेजा, फिटनेस को लेकर आई बड़ी अपडेट

Team India Injury: भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने सोमवार (01 नवंबर 2022) को बड़ा ऐलान करते हुए टी20 विश्वकप के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया है. इस दौरान चेतन शर्मा ने भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट को लेकर भी जानकारी दी कि आखिरकार उनकी भारतीय टीम में कब वापसी होगी. टी20 विश्वकप से पहले ये तीनों खिलाड़ी चोटिल हो गये, जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके.

फरवरी तक मैदान से दूर रहेंगे बुमराह

फैन्स को इन खिलाड़ियों के वापसी करने का इंतजार है लेकिन अब यह इंतजार लंबा होने जा रहा है. चेतन शर्मा ने बताया कि जसप्रीत बुमराह लगभग फरवरी तक मैदान से बाहर रहने वाले हैं जबकि बांग्लादेश दौरे के लिये चुने गये दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा को टीम में वापसी करने से पहले एनसीए में फिटनेस टेस्ट देना जरूरी होगा.

चेतन शर्मा ने इस बात को भी स्वीकार किया कि टी20 विश्वकप से पहले जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी करने के लिये हमने जल्दबाजी दिखाई और इसी की हमें भारी कीमत चुकानी पड़ी. हमारी गलती की वजह से वो पूरे टी20 विश्वकप से बाहर हो गये. चाहर भी पीठ की चोट के चलते टी20 विश्वकप से बाहर हो गये.

4 साल पहले भी इसी चोट से जूझे थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस की बात करें तो वो फिलहाल अच्छे तरीके से रिकवर कर रहे हैं लेकिन मैच के बाहर लंबे समय तक रहेंगे. वो फरवरी तक मैदान से बाहर रहने वाले हैं. उन्हें क्रोनिक इंजरी हुई है जिसके चलते वो 2018-19 में 7 महीनों तक मैदान से बाहर रहे थे.

रवींद्र जडेजा घुटने की सर्जरी से आ रहे हैं और बांग्लादेश दौरे पर वापसी करते नजर आयेंगे. हालांकि उससे पहले जडेजा को एनसीए में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. वो फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रिकवरी कर रहे हैं. दीपक चाहर को भी न्यूजीलैंड दौरे पर शामिल किया गया है लेकिन उन्हें भी जडेजा की तरफ पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा तभी उन्हें दौरे पर भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Video: 'बेबी एबी' ने इंटरनेट पर मचाया कहर, सिर्फ 26 गेंदों में ठोके 130 रन, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़