न्यूजीलैंड दौरे में ये दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, राहुल द्रविड़ को दिया गया आराम

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप से सफर समाप्त हो गया है, जिसके बाद टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली है. जहां न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 10:30 AM IST
  • न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
  • दिसंबर में टीम का बांग्लादेश दौरा
न्यूजीलैंड दौरे में ये दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, राहुल द्रविड़ को दिया गया आराम

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में मिली हार के साथ समाप्त हो चुका है. इंग्लैड की हाथों मिली हार के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी वापस इंडिया आयेंगे तो वहीं, कुछ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से ही सीधे न्यूजीलैंड के लिए प्रस्थान करेंगे.

न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने वाली है. जहां न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के बीच तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं. टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या को टी20 मैचों में कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली और टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

आराम पर रहेंगे टीम इंडिया के मौजूदा कोच

इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टीम इंडिया के हालिया कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया है. जिससे न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कोचिंग का दारोमदार वीवीएस लक्ष्मण पर आ गया है. हालांकि न्यूजीलैंड दौरे के बाद राहुल द्रविड़ फिर से टीम इंडिया में कोचिंग का कमान संभाल लेंगे.

वनडे मैच में टीम के कप्तान रहेंगे शिखर धवन

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के सीनियर खिलाड़ियों, टीम के कोच राहुल द्रविड़ समेत बाकी के स्टॉफ को भी आराम दिया गया है. न्यूजीलैंड में होने वाले टी20 मैच में कप्तानी का कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे तो वहीं, वनडे मैचों में कप्तानी का कमान शिखर धवन के हाथों में होगा.

दिसंबर में टीम का बांग्लादेश दौरा

बता दें कि बीसीसीआई के तरफ से न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली टीमों का ऐलान पहले ही कर दिया गया था. वहीं, न्यूजीलैंड के बाद दिसंबर महीने में टीम इंडिया को बांग्लादेश का भी दौरा करना है.

ये भी पढ़ेंः शर्मनाक हार के बाद भड़के रोहित शर्मा, कहा- खिलाड़ियों को ये काम मैं नहीं सिखा सकता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़