T20 World Cup जीतेगी टीम इंडिया, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताई वजह

भारत के इस पूर्व हरफनमौला ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन चार जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2023, 04:19 PM IST
  • जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
  • कहा- भारत को करना होगा ये काम
T20 World Cup जीतेगी टीम इंडिया, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताई वजह

नई दिल्लीः पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप खिताब के लिए भारत को बड़ा दावेदार करार देते हुए सोमवार को यहां कहा कि चैम्पियन बनने के लिए इस टीम को आखिरी दो नॉकआउट मैचों में विजेता बनना होगा. भारतीय टीम को एकदिवसीय विश्व कप में शानदार अभियान के बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
शास्त्री ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘ कुछ भी आसानी से नहीं मिलता. यहां तक ​​कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी विश्व कप जीतने के लिए छह विश्व कप का इंतजार करना पड़ा. आप विश्व कप (आसानी से) नहीं जीतते, एक विश्व कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है. उस बड़े दिन (फाइनल) अच्छा प्रदर्शन करना होता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ फाइनल में पहुंचने के बाद यह मायने नहीं रखता कि आपने टूर्नामेंट में पहले क्या किया है.’’ 

कहा- टीम इंडिया को करना होगा ये काम
उन्होंने कहा, ‘‘ जब आप शुरुआती बाधा को पार कर लेते हैं तो सिर्फ शीर्ष चार टीम होती हैं और आपको आखिरी दो मैच में अच्छा करना होता है. उन दो मैचों में अगर आपका प्रदर्शन अच्छा रहा तो आप चैम्पियन बनते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा ही किया, वे अपने शुरुआती दो मैच हार गये थे लेकिन उन्होंने जब अच्छे प्रदर्शन की जरूरत थी तब अच्छा किया.’’ 

भारत के इस पूर्व हरफनमौला ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन चार जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ वनडे प्रारूप में शायद यह आसान नहीं होगा क्योंकि आपको फिर से टीम का गठन करना होगा. लेकिन टी20 क्रिकेट (विश्व कप) में भारत गंभीर चुनौती पेश करेगा. टीम के मुख्य खिलाड़ियों की पहचान हो गयी है और अब आपका ध्यान खेल के छोटे प्रारूप पर होना चाहिये.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़