INDvENG: चौथे टेस्ट से पहले पिच पर सवाल उठाने वालों को विराट ने दिया करारा जवाब

इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा में खेले जाने वाले सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट से पहले विराट ने एक बार फिर स्पिन पिचों पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Mar 4, 2021, 01:24 AM IST
INDvENG: चौथे टेस्ट से पहले पिच पर सवाल उठाने वालों को विराट ने दिया करारा जवाब

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट गुरुवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर सीरीज का तीसरा मैच खेला गया था जिसमें महज दो दिन के खेल के बाद इंग्लैंड को 10 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

ऐसे में इसी मैदान पर इस बार लाल गेंद के साथ दोनों टीमें दिन में मुकाबला करने उतरेंगी. लेकिन पिच को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर मीडिया से मुखातिब हुए कप्तान विराट कोहली ने स्पिन पिचों पर सवाल उठा रहे लोगों को करारा जवाब दिया है. 

स्पिन पिचों पर सवाल उठाना ठीक नहीं 
विराट से जब ये पूछा गया कि स्पिन पिचों को अन्य पिचों की तुलना में ज्यादा चर्चा होती है. तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि स्पिन पिचों को हमेशा कठघरे में खड़ा किया जाता है. हमारी मीडिया को भी ये बात रखनी चाहिए कि केवल स्पिन पिचों की आलोचना करना ठीक नहीं है. इस बारे में संतुलित चर्चा होनी चाहिए. सबसे दुखद बात है कि हर कोई इसी को तूल देता है. अगर टेस्ट मैच चौथे या पांचवें दिन खत्म होता है तो कोई sइसपर चर्चा नहीं करता है लेकिन अगर मैच दो या तीन दिन में खत्म हो गया तो हर कोई इसपर सवाल उठाने लगता है. 

ये भी पढ़ें: एमएस धोनी के एक और रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे विराट कोहली

विराट ने दिलाई न्यूजीलैंड में मिली हार की याद
विराट ने आलोचकों को भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार की याद दिलाते हुए कहा, हम वहां तीसरे दिन महज 36 ओवर के खेल के बाद हारे थे. मैं ये बात दावे के साथ कह सकता हूं कि हमारे यहां किसी ने पिच के बारे में कुछ कहा या लिखा होगा. सभी ने एक सुर में कहा कि भारत ने न्यूजीलैंड में खराब प्रदर्शन किया. किसी ने पिच की आलोचना नहीं की कोई हमारे समर्थन में खड़ा नहीं हुआ. कोई ये नहीं कह रहा था कि गेंद पिच पर कितना मूव कर रही थी गेंदबाजों को पिच से कितनी मदद मिल रही थी और पिच में कितनी घास थी. 

ये भी पढ़ें: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इन 11 सिपाहियों के साथ चौथे टेस्ट में उतर सकते हैं विराट

एकतरफा है पूरा विवाद 
उन्होंने आगे कहा,बतैर टीम हमारी सफलता का राज ये है कि हमने जिस भी पिच पर खेले उसकी कभी शिकायत नहीं की. हम एक टीम के रूप में आगे भी ऐसा करते रहेंगे. हमेशा स्पिन पिचें चर्चा के केंद्र में ज्यादा होती हैं और जब किसी पिच पर गेंद सीम होती है और टीमों तीस, चालिस या पचास रन पर ढेर हो जाती है तब कोई पिच की बात नहीं करता है. हर कोई खराब बल्लेबाजी की बात कहता है तो हम सभी को खुद को प्रति इमानदार होने की जरूरत है कि हम क्यों इस बात को उठा रहे हैं और ऐसा करने के पीछे हमारा इरादा क्या है. जो कि पूरी तरह एकतरफा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़