Asia Cup Final: पाकिस्तान का काम तमाम कर सकते हैं ये 3 लंकाई खिलाड़ी, टूट सकता है 10 साल पुराना सपना

Pakistan vs Sri Lanka Asia Cup Final: दुष्मंथा चमीरा जैसे अनुभवी गेंदबाज की अनुपस्थिति के बावजूद श्रीलंका का आक्रमण मजबूत नजर आता है जबकि बल्लेबाजी में उसके पास कुसाल मेंडिस और पाथुम निसांका दो शानदार सलामी बल्लेबाज हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 08:16 PM IST
  • श्रीलंका ही था एशिया कप 2022 का आधिकारिक मेजबान
  • ये 3 लंकाई खिलाड़ी कर सकते हैं पाक का काम तमाम
Asia Cup Final: पाकिस्तान का काम तमाम कर सकते हैं ये 3 लंकाई खिलाड़ी, टूट सकता है 10 साल पुराना सपना

नई दिल्ली: Pakistan vs Sri Lanka Asia Cup Final: सुपर संडे को भारत पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला देखने का सपना संजोए बैठे फैंस को बड़ा झटका लगा है कि टीम इंडिया फाइनल में नजर नहीं आएगी. पाकिस्तानी टीम को श्रीलंका ने सुपर 4 में शिकस्त देकर बड़ा झटका दिया और एशिया का किंग बनने की दमदार दावेदारी पेश कर दी. 

श्रीलंका ही था एशिया कप 2022 का आधिकारिक मेजबान

मौजूदा एशिया कप का संस्करण पहले श्रीलंका में ही होना था लेकिन सियासी हालात बिगड़ने के बाद इसे UAE शिफ्ट कर दिया गया. दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम यदि अपने घरेलू मैदान पर फाइनल खेल रही होती तो उसके लिए यह सुखद क्षण होता लेकिन सुपर 4 में उसके प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के लिए चुनौती किसी भी तरह से आसान नहीं होगी. 

ये 3 लंकाई खिलाड़ी कर सकते हैं पाक का काम तमाम

पथुम निसंका, वनिंदु हसारंगा और दासुन शनाका के रूप में श्रीलंका के पास सबसे बड़े मैच विनर हैं जो पाकिस्तान का अपने दम पर काम तमाम कर सकते हैं. निसंका सलामी बल्लेबाजी में विरोधी गेंदबाजों पर खूब हमला कर रहे हैं और अंत में कप्तान शनाका टीम के लिए मैच फिनिशर की भूमिका अदा कर रहे हैं. वहीं हसारंगा बल्ले और गेंद से कमाल करने का माद्दा रखते हैं. हसारंगा की लेग स्पिन दुबई में बाबर आजम के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है क्योंकि वे स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं. 

जानिए क्या है श्रीलंका की मजबूती

दुष्मंथा चमीरा जैसे अनुभवी गेंदबाज की अनुपस्थिति के बावजूद श्रीलंका का आक्रमण मजबूत नजर आता है जबकि बल्लेबाजी में उसके पास कुसाल मेंडिस और पाथुम निसांका दो शानदार सलामी बल्लेबाज हैं. दनुष्का गुणतिलका, भानुका राजपक्षे, शनाका और चमकात्ने करुणारत्ने ने भी उपयोगी योगदान दिया है. पाकिस्तान ने 10 साल पहले 2012 में मिस्बाह उल हक की कप्तानी में आखिरी बार एशिया कप जीता था. जब टीम ने बांग्लादेश को मात दी थी. 10 साल बाद बाबर सेना को यदि एशिया कप जीतना है तो उसे इन 3 खिलाड़ियों का तोड़ निकालना होगा. 

एशिया कप के पांच मैचों में अब तक श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 28 छक्के और 62 चौके लगाए हैं जिससे उनके आक्रामक रवैये का पता चलता है. गेंदबाजी में महेश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा ने स्पिन विभाग को बखूबी संभाला है, जबकि दिलशान मधुशंका ने मुख्य तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी काफी सराहनीय रूप से निभाई है. 

पाकिस्तान के पास भी जबरदस्त खिलाड़ी

दुबई में पाकिस्तान को दर्शकों का अपार समर्थन मिलने की संभावना है और ऐसे में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद नवाज और नसीम शाह जैसे खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. पाकिस्तान के सामने श्रीलंका की ऐसी टीम होगी जो अपनी क्रिकेट को पुनर्जीवित करने की कवायद में लगी है. वह एक ऐसे प्रारूप में अपनी छाप छोड़ना चाहती है जिसमें वह 2014 में विश्व चैंपियन बनी थी. 

ये भी पढ़ें- Legends League Cricket: जानिए कौन करेगा किस टीम की अगुवाई? 10 देशों के दिग्गज लेंगे हिस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़