भारतीय टीम के वो 3 खिलाड़ी जिन्हें चयनकर्ता नहीं दे रहे भाव, कभी जिताई थी ऐतिहासिक सीरीज

Indian Cricket Team: यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप 2021 के बाद से भारतीय टीम को कई बदलाव के दौर से गुजरना पड़ा है. जहां पर टीम की कमान अब विराट कोहली के बजाय रोहित शर्मा संभाल रहे हैं तो वहीं पर टीम मैनेजमेंट की कमान भी रवि शास्त्री के बजाय राहुल द्रविड़ के हाथों में नजर आ रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 04:27 PM IST
  • चयनकर्ताओं ने पूरी तरह से किया दरकिनार
  • कभी भारत को दिलाई थी ऐतिहासिक जीत
भारतीय टीम के वो 3 खिलाड़ी जिन्हें चयनकर्ता नहीं दे रहे भाव, कभी जिताई थी ऐतिहासिक सीरीज

Indian Cricket Team: यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप 2021 के बाद से भारतीय टीम को कई बदलाव के दौर से गुजरना पड़ा है. जहां पर टीम की कमान अब विराट कोहली के बजाय रोहित शर्मा संभाल रहे हैं तो वहीं पर टीम मैनेजमेंट की कमान भी रवि शास्त्री के बजाय राहुल द्रविड़ के हाथों में नजर आ रही है. नये टीम मैनेजमेंट और कप्तान के साथ भारतीय टीम ने पिछले 10 महीनों में कई खिलाड़ियों को मौका दिया जिसमें कुछ पुराने खिलाड़ियों की वापसी हुई है तो वहीं पर कुछ नये प्लेयर्स को भी मौका दिया गया है. 

हालांकि इस दौरान कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिनकी तरफ चयनकर्ता नजर भी नहीं डाल रहे हैं. ये खिलाड़ी ऐसे नहीं है जिनका प्रदर्शन खराब नहीं रहा है बल्कि भारतीय टीम ने इन खिलाड़ियों के दम पर ऐतिहासिक सीरीज भी जीती है. आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालें-

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)

इस फेहरिस्त में पहला नाम वाशिंगटन सुंदर का है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. वाशिंगटन सुंदर को रविचंद्रन अश्विन का अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा था, जिन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी से टीम में जगह बनाई थी और सिडनी के ऐतिहासिक ड्रॉ और गाबा की रिकॉर्ड जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 

इस सीरीज के बाद वाशिंगटन सुंदर चोट के चलते टीम से बाहर हो गये थे, लेकिन उनके फिट होने के बाद भी चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को बिल्कुल भाव नहीं दिया है.

टी नटराजन (T Natarajan)

इस फेहरिस्त में दूसरा नाम तेज गेंदबाज टी नटराजन का है जिन्होंने आईपीएल 2020 में अपनी यॉर्कर गेंदों से धमाल मचाया था. नटराजन को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बतौर नेट बॉलर शामिल किया गया लेकिन वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के बाद उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल गया. 

इस सीरीज में नटराजन ने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूप में डेब्यू करते हुए धमाल मचाया और भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया. हालांकि टी नटराजन भी चोट के चलते बाहर हुए तो वापसी नहीं कर सके. नटराजन ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें वापसी कराने के बजाय अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे बॉलर्स को तरजीह दी.

राहुल चाहर (Rahul Chahar)

इस लिस्ट में आखिरी नाम राहुल चाहर का है जिन्हें विश्वकप की टीम में शामिल करने के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर दिया था. हालांकि टी20 विश्वकप 2021 में जब वो शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे तो चयनकर्ताओं ने राहुल चाहर को टीम से बाहर कर दिया. इसके बाद लगभग 8 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है भारतीय चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को टीम में वापसी करने का मौका नहीं दिया है.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिनसे भारतीय टीम को रहना होगा खबरदार, वरना हार सकते हैं सीरीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़