RCB vs RR: सपना पूरा करने से दो कदम दूर कोहली, इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. राजस्थान रॉयल्स को हराने के लिए आरसीबी को कितनी सारी मशक्कतें करनी होंगी, इस रिपोर्ट में जानिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2022, 07:20 AM IST
  • आरसीबी और विराट कोहली की राह नहीं है आसान
  • जॉस बटलर और संजू सैमसन से निपटना बड़ी चुनौती
RCB vs RR: सपना पूरा करने से दो कदम दूर कोहली, इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

नई दिल्ली: पिछले मैच में औसत गेंदबाजी प्रदर्शन को भुलाकर राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा जिसके हौसले पिछले मैच में मिली जीत के बाद बुलंद हैं. 

नाटकीय ढंग से किस्मत के सहारे प्लेआफ में जगह बनाने के बाद आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को हराया.  

14 साल बाद भी खिताब को तरस रही RCB

पिछले चौदह वर्ष से खिताब का इंतजार कर रही टीम से अपेक्षायें जबर्दस्त हैं और खिलाड़ी उन पर खरे उतरने के लिये बेताब भी हैं. दूसरी ओर रॉयल्स पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से हार गई. कोलकाता में कुछ मैचों के बाद अब आईपीएल का कारवां गुजरात आ पहुंचा है.  

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लखनऊ पर मिली जीत के बाद आईपीएल वेबसाइट से कहा कि अच्छी बात यह है कि एक दिन बाद हमें फिर खेलना है. अहमदाबाद में फिर खेलने को लेकर बेताब हैं. हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं और काफी रोमांचित भी. उम्मीद है कि दो मैच और जीतकर जश्न मना सकेंगे.  

कठिन डगर है राजस्थान के खिलाफ

एलिमिनेटर में अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार इस लय को कायम रखना चाहेंगे. आईपीएल मेगा नीलामी में बिक नहीं सके पाटीदार वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में आरसीबी का हिस्सा बने और एक पारी ने उनकी तकदीर बदल दी. कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी दोनों बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और पिछले मैचों में कम स्कोर के बाद अब बड़ी पारी खेलने को लालायित होंगे.

आरसीबी के लिये ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक कुछ और रन अपने नाम करना चाहेंगे.  विजयी टीम में बदलाव की संभावना कम ही है.

जॉस बटलर और संजू सैमसन से निपटना बड़ी चुनौती

वानिंदु हसरंगा ने साहसी गेंदबाजी की तो आखिरी ओवरों में हर्षल पटेल का सानी नहीं है. मोहम्मद सिराज ने भी वापसी के बाद पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की अपनी छवि के साथ जोश हेजलवुड ने न्याय किया और अब सटीक यॉर्कर के साथ उन्हें खेलना और मुश्किल हो गया है.

आरसीबी के गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोस बटलर और रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के बल्लों पर अंकुश लगाने की है. दोनों ने गुजरात के खिलाफ रन बनाये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. सैमसन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे. गेंदबाजों को पिछले मैच को भुलाकर नये सिरे से अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

आर अश्विन गुजरात के खिलाफ खराब फॉर्म में दिखे तो प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी ओवर में डेविड मिलर को फुललैंग्थ गेंद डालने की गलती की थी.

इसे भी पढ़ें- अगले सीजन में इन 4 खिलाड़ियों को नहीं रखेगी मुंबई इंडियंस, पूर्व क्रिकेटर की घोषणा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़