विराट-गांगुली विवाद में कूदा पाकिस्तानी दिग्गज, रोहित को लेकर भी दिया चौंकाने वाला बयान

61 टेस्ट के अनुभवी कनेरिया ने कहा कि भारत के पास अच्छे क्रिकेटर मौजूद हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2021, 04:35 PM IST
  • जानिए क्या बोला पाकिस्तानी दिग्गज
  • विराट-गांगुली के बीच चल रहा विवाद
विराट-गांगुली विवाद में कूदा पाकिस्तानी दिग्गज, रोहित को लेकर भी दिया चौंकाने वाला बयान

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने गुरुवार को कहा है कि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को अनावश्यक विवाद में पड़ने के बजाय अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए.
कनेरिया ने लंदन से मीडिया बाचतीच में कहा कि दो साल से विराट ने कोई शतक नहीं बनाया है. इसलिए उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है. सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों या किसी और के खिलाफ बोलने से उनके खेल में कोई सुधार नहीं होगा.

कहा- उनका विवाद होता रहता है
उन्होंने कहा, "विराट को अनिल कुंबले से समस्या थी, अब उन्हें गांगुली से समस्या है. कुंबले और गांगुली ने खुद को साबित किया है, वे खेल के असली हीरो हैं. विराट गांगुली के खिलाफ बोल रहे हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया और फिर एमएस धोनी ने इसे आगे बढ़ाया. अब इस विवाद को आगे बढ़ाने की वाकई जरूरत नहीं है.

कनेरिया का ऐसा रहा करियर
तेज गेंदबाजों वसीम अकरम, वकार यूनिस और इमरान खान के बाद कनेरिया पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने बताया, "विराट टेस्ट और टी20 में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और एक कप्तान के रूप में उन्होंने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, इसलिए सब कुछ उनके खिलाफ जा रहा है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि विवाद को आगे बढ़ाकर उन्हें कोई फायदा होने वाला है.

ये भी पढ़ेंः पिता चलाते हैं परचून की दुकान, बेटा अंडर-19 वर्ल्ड कप में दिखाएगा दम

रोहित पर क्या बोले
पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "जहां तक रोहित शर्मा की बात है तो वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, उन्होंने पांच आईपीएल ट्राफियां जीती हैं. वह एक बेहतरीन कप्तान हैं. राहुल द्रविड़ के साथ उनका सौहार्द अद्भुत है. मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली का द्रविड़ के साथ लंबे समय तक अच्छा संबंध होगा. विराट को अनिल कुंबले के साथ भी समस्या थी. 

भारत के पास अच्छे क्रिकेटर
61 टेस्ट के अनुभवी कनेरिया ने कहा कि भारत के पास अच्छे क्रिकेटर मौजूद हैं. रोहित शर्मा, केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, मयंक अग्रवाल और यहां तक कि प्रियांक पांचाल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत के पास प्रत्येक स्थान के लिए बैकअप खिलाड़ी हैं.

अगर ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी बेहतर नहीं करेंगे, तो केएस भरत और रिद्धिमान साहा तैयार हैं. कनेरिया ने कहा, "इसलिए अगर कोई मध्य में अच्छा नहीं करने के बावजूद टीम में अपनी स्थिति को लेकर संतुष्ट और आश्वस्त है, तो उन्हें दो बार सोचना होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़