IND vs PAK मैच पर बारिश का साया, जानें अगर नहीं हुआ मैच तो किसे होगा फायदा

विश्व कप 2019 के बाद से पाकिस्तान ने सिर्फ 29 वनडे खेले जबकि भारत ने 57 मैच खेले हैं . पाकिस्तान ने 29 में से 12 मैच इसी साल खेले .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2023, 04:07 PM IST
  • बारिश की भेंट चढ़ा मैच तो क्या होगा
  • जानिए दोनों टीमों में बेहतर कौन है
IND vs PAK मैच पर बारिश का साया, जानें अगर नहीं हुआ मैच तो किसे होगा फायदा

नई दिल्लीः एशिया कप 2023 में 2 सितंबर का दिन खास होने वाला है क्योंकि इस दिन भारत-पाक के बीच मैच खेला जाना है. इस मुकाबले को लेकर पूरी दुनिया की निगाहें हैं. लेकिन इस हाईवोल्टेज मैच में बारिश खलल डाल सकती है. शनिवार को कैंडी के पल्लीकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस मुकाबले पर बारिश का बड़ा खतरा मंडरा रहा है. अगले कुछ दिनों में श्रीलंका के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश होने की उम्मीद है.

जानिए कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार कैंडी में भारत बनाम पाकिस्तान के दौरान बारिश की संभावना वर्तमान में लगभग 70 प्रतिशत है. 2:30 बजे (मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले) बारिश आने की उम्मीद है जिससे टॉस और अंततः मैच में देरी हो सकती है. 

शनिवार शाम 5.30 बजे तक बारिश की संभावना 60 फीसदी तक होने की उम्मीद है. श्रीलंका के मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों तक देश के कई राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है. कैंडी सेंट्रल प्रोविंस के अंतर्गत आता है, जहां शुक्रवार और शनिवार को बारिश होने की उम्मीद है.

जानिए हेड टू हेड में कौन आगे
भारत और पाकिस्तान ने 132 वनडे मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है, जिनमें से भारत ने 55 मैच जीते हैं और पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं. इन मैचों में से अब तक सिर्फ 4 मैच ही पूरे 'नो-रिजल्ट' रहे हैं. हालांकि,बड़े टूर्नामेंट जैसे की एशिया कप और विश्वकप में टीम इंडिया के आंकड़े लगभग एक तरफा रहे हैं.

बारिश की भेंट चढ़ा मैच तो..
अगर शनिवार को भारत के खिलाफ उनका खेल बारिश की भेंट चढ़ जाता है, तो पाकिस्तान सुपर 4 चरण में अपनी जगह पक्की कर लेगा. दूसरी ओर, रोहित शर्मा की अगुवाई वाले भारत को सुपर 4 के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए सोमवार को नेपाल को हराना होगा.

विश्व कप 2019 के बाद से पाकिस्तान ने सिर्फ 29 वनडे खेले जबकि भारत ने 57 मैच खेले हैं . पाकिस्तान ने 29 में से 12 मैच इसी साल खेले . उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज बाबर आजम (689 रन), फखर जमां (593 रन) और इमामुल हक (361 रन) ने लगातार रन बनाये हैं . 

संभावित टीम इंडियाः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव. 

संभावित पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, इमामुल हक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़