IPL 2022: जर्सी 'नंबर 7' पहनने के पीछे क्या है राज, एमएस धोनी ने खुद किया खुलासा

आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत से होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 17, 2022, 07:51 PM IST
  • मेरे लिए 7 नंबर बेहद लकी- एमएस धोनी
  • चेन्नई और कोलकाता के बीच उद्घाटन मैच
IPL 2022: जर्सी 'नंबर 7' पहनने के पीछे क्या है राज, एमएस धोनी ने खुद किया खुलासा

नई दिल्ली: IPL के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी ने बड़ा खुलासा किया है. जब से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से वो 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं. 

7 नबंर की जर्सी पहनने के पीछे क्या कारण है, इस पर उन्होंने खुलासा किया है कि 'नंबर 7' उनके दिल के बहुत करीब है क्योंकि उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था और यही उनकी प्रतिष्ठित जर्सी का नंबर है. यह नंबर किसी भी अंधविश्वास के कारण नहीं रखा गया.

मेरे 7 नंबर बेहद लकी- एमएस धोनी

धोनी अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू से ही शर्ट नंबर के रूप में '7' का इस्तेमाल कर रहे हैं और इस नंबर की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है. चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकों के मूल समूह इंडिया सीमेंट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान प्रशंसकों से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान ने नंबर 7 को चुनने के बारे में खुलासा किया.

धोनी ने कहा कि बहुत से लोगों ने शुरू में सोचा था कि नंबर 7 मेरे लिए एक भाग्यशाली संख्या है. शुरू में यह एक बहुत ही सरल कारण से था, मेरा जन्म जुलाई के सातवें दिन हुआ था. सातवें महीने का सातवां दिन यह एक अच्छी संख्या है. मैंने कहा कि मैं अपनी जन्मतिथि को चुनूंगा.

चेन्नई और कोलकाता के बीच उद्घाटन मैच

सीएसके पिछले सप्ताह से आईपीएल 2022 तक सूरत में प्रशिक्षण ले रहा है और कप्तान धोनी आयोजन स्थल पर मिलने वाली सुविधाओं से बहुत खुश हैं. आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत से होगी.

ये भी पढ़ें- Holi 2022: धोनी ने फैंस के लिए स्पेशल बनाई होली, दिया ये अनोखा तोहफा

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में अब तक की सबसे सफल टीम रही है, जिसने 2020 में एक सीजन को छोड़कर सभी में प्लेऑफ में जगह बनाई है. गत चैंपियन इस सीजन में एक और बार प्लेऑफ पक्की करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि उनके पास एक अच्छी टीम है. पिछली बार भी चेन्नई ने कोलकाता को हराकर ही खिताब कब्जा किया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़