Ranji Trophy: जानिए कौन हैं आदित्य श्रीवास्तव जिन्होंने इन 5 खिलाड़ियों को साथ लेकर बना दिया MP को चैंपियन

एमपी की जीत में टीम के हर खिलाड़ी ने क्षमता के अनुसार योगदान दिया लेकिन इन 5 खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया और अपनी टीम की झोली में पहली बार रणजी ट्रॉफी डाल दी. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jun 26, 2022, 06:21 PM IST
  • इन 5 खिलाड़ियों के प्रदर्शन से जीता फैंस का दिल
  • कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने फ्रंट से किया लीड
Ranji Trophy: जानिए कौन हैं आदित्य श्रीवास्तव जिन्होंने इन 5 खिलाड़ियों को साथ लेकर बना दिया MP को चैंपियन

भोपाल: मध्यप्रदेश ने पहली बार घरेलू क्रिकेट के सबसे टूर्नामेंट पर कब्जा कर लिया. एमपी ने कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की अगुवाई में जबरदस्त खेल दिखाया और मुंबई को पटखनी दी. एमपी की जीत में टीम के हर खिलाड़ी ने क्षमता के अनुसार योगदान दिया लेकिन इन 5 खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया और अपनी टीम की झोली में पहली बार रणजी ट्रॉफी डाल दी. 

कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने फ्रंट से किया लीड

मध्यप्रदेश के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव इस सीजन में ज्यादा बड़ी बड़ी पारियां तो नहीं खेल सके लेकिन उन्होंने समय पड़ने पर छोटी छोटी यादगार पारियां खेलकर टीम को संकट से निकाला. उन्होंने अपनी टीम को फ्रंट से लीड किया और खिलाड़ियों पर भरोसा किया. फाइनल मुकाबले में ही मुंबई जैसी मजबूत टीम का सामना करने हुए उन्होंने अपने खिलाड़ियों के कंधे झुकने नहीं दिए. 

मध्यप्रदेश के कई सीनियर और धाकड़ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे थे लेकिन इसके बावजूद आदित्य ने रजत पाटीदार, कुमार कार्तिकेय, शुभम शर्मा, यश दुबे और अनुभव अग्रवाल जैसे युवा खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन कराया. आवेश खान और वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम में चुने जाने के कारण रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले सके. इसके अलावा ईश्वर पांडे और कुलदीप सेन भी चोटिल होने के कारण उपलब्ध नहीं थे. 

इन 5 खिलाड़ियों ने प्रदर्शन से जीता फैंस का दिल

आदित्य श्रीवास्तव (कप्तान)
रजत पाटीदार
हिमांशु मंत्री
कुमार कार्तिकेय
यश दुबे

फाइनल में चमके यश और रजत

कोच चंद्रकांत पंडित ने बीच सीजन में यश दुबे से ओपनिंग कराने का फैसला किया. यश भी इस पर खरे उतरे और उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए केरल के खिलाफ 289 रन की चमकदारी पारी खेली थी. हालांकि, इसके बाद पंजाब और बंगाल के खिलाफ नॉक आउट मुकाबले में उनका बल्ला नहीं चला. लेकिन, फाइनल में मुंबई के खिलाफ शतक ठोक मध्य प्रदेश को चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया.

ये भी पढ़ें- Ranji trophy 2022: भर गया 23 साल पुराना घाव, जिस टीम के पास है ये कोच वही बनता चैंपियन

वहीं रजत पाटीदार इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 6 मैच में 79 की औसत से 600 से अधिक रन ठोके. रजत ने फाइनल में भी 122 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. यश ने भी फाइनल में 133 रन बनाए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़