Paris Olympics: कौन हैं अंतिम पंघाल? जिनका पेरिस में थाना-पुलिस से पाला पड़ा, हो गया बड़ा बवाल

Paris Olympics 2024, Antim Panghal: पेरिस ओलंपिक में रेसलिंग में भारतीय पहलवानों के साथ एक और विवाद जुड़ गया है. विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब अंतिम पंघाल का मामला सुर्खियों में आ गया है. जानें पूरा मामला और उनके बारे मेंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2024, 03:37 PM IST
  • पहला मैच हार गई थीं अंतिम पंघाल
  • पुलिस ने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया
Paris Olympics: कौन हैं अंतिम पंघाल? जिनका पेरिस में थाना-पुलिस से पाला पड़ा, हो गया बड़ा बवाल

नई दिल्लीः Paris Olympics 2024, Antim Panghal: पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए एक और निराशाजनक खबर आई है. ये भी पहलवानी से ही जुड़ी है. अभी फाइनल से पहले विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने का मामले शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक और महिला पहलवान से जुड़े मामले ने सुर्खियां बटोर ली हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंतिम पंघाल और उनके पूरे दल को पेरिस छोड़ने का आदेश दिया गया है.

आरोप है कि युवा पहलवान ने अपना आधिकारिक मान्यता कार्ड अपनी छोटी बहन को सौंप दिया जिसे सुरक्षाकर्मियों ने खेल गांव से बाहर निकलते हुए पकड़ लिया.

पहला मैच हार गई थीं अंतिम पंघाल

अंतिम पंघाल भारत की युवा महिला पहलवान हैं. उन्होंने पेरिस ओलंपिक में 53 किलो भारवर्ग में हिस्सा लिया था लेकिन वह अपना पहला मैच हार गई थीं. इसके बाद वह होटल चली गईं. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि खेल गांव जाने के बजाय वह उस होटल में पहुंच गईं जहां उनके कोच भगत सिंह ठहरे हुए थे. अंतिम ने अपनी बहन को खेल गांव जाने और अपना सामान लेकर वापस आने को कहा. 

पुलिस ने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया

अंतिम पंघाल की बहन को किसी और के आधिकारिक मान्यता कार्ड पर अंदर जाने के कारण पकड़ा गया और उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया. अंतिम को भी पुलिस ने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया. वहीं अंतिम के निजी सहयोगी स्टाफ विकास और भगत कथित तौर पर नशे की हालत में कैब में यात्रा कर रहे थे और उन्होंने किराया देने से इनकार कर दिया जिसके बाद ड्राइवर ने पुलिस को बुला लिया. 

आईओए के एक अधिकारी ने गुस्से में कहा, 'हम अभी मामले को ठंडा कर रहे हैं.' वहीं विकास ने इस तरह की घटना में अपनी संलिप्तता से साफ इनकार किया. उन्होंने कहा, 'आपको यह किसने बताया? अंतिम और उसकी बहन मेरे सामने बैठी हैं.'

कौन हैं अंतिम पंघाल

अंतिम पंघाल हरियाणा के हिसार में जन्मीं महिला पहलवान हैं. उनका जन्म 31 अगस्त 2004 को हुआ था. अंतिम पंघाल दो बार अंडर 20 वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने एशियन गेम्स, एशियन चैंपियनशिप और सीनियर विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप में भी मेडल जीता है. वह अंडर 20 कुश्ती विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान भी हैं.

यह भी पढ़िएः India vs Spain Hockey Head to Head: भारत और स्पेन में से किसका पलड़ा है भारी, जानें ओलंपिक में कौन किस पर रहता है हावी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़