जानिए कौन हैं अरजन नगवसवाला जो टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रहेंगे टीम इंडिया के साथ

अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलते हैं. 23 साल के अरजन लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर हैं जो गुजरात टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2021, 06:50 AM IST
  • अरजन नगवसवाला घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलते हैं.
  • टीम में रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, उमेश यादव की वापसी
जानिए कौन हैं अरजन नगवसवाला जो टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रहेंगे टीम इंडिया के साथ

नई दिल्ली: राष्ट्रीय चयन समिति ने विश्व चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 18 जून से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जायेगा. टीम के साथ स्टैंड बाई के रूप में 4 खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जा रहा है.

स्टैंड बाई के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा, अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान और अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) को टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने वाली टीम के साथ भेजा जा रहा है.

अरजन नगवसवाला का चौंकाने वाला नाम

इस टीम अरजन नगवसवाला का नाम ऐसा है जो सभी चौंका रहा है. लोग अरजन के बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर ये खिलाड़ी कौन है जो भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड भेजा रहा है. अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलते हैं.

23 साल के अरजन लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर हैं जो गुजरात टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था.

उन्होंने टूर्नामेंट के पहले ही दिन महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में मात्र 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे जिससे गुजरात को 29 रन से मैच जीतने में मदद मिली.

यह भी पढ़िएः विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिये किसे मिली जगह

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में छाए थे अरजन

गौरतलब है कि इस साल सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अरजन नगवसवाला ने शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने टूर्नामेंट में 14.6 के औसत से कुल 9 विकेट झटके. उन्होंने अब तक कुल 16 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और कुल 62 विकेट झटके हैं. इसके अलावा 15 टी20 मैचों में उनके नाम 21 विकेट हैं.

उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी कमाल का प्रदर्शन किया था. टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में गुजरात को मिली जीत में उनका अहम योगदान रहा था. उन्होंने आंध्र के खिलाफ उस मैच में 28 रन देकर 4 विकेट झटके थे.

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कई दिग्गजों की वापसी

भारतीय टीम में चोट के चलते बाहर हुए रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हुई है. केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा का नाम भी टीम में है लेकिन फिट होने के बाद ही उन्हें इंग्लैंड ले जाया जाएगा.

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पूरी भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़