कौन है क्रिकेटर मणिशंकर मूरासिंह, जिसके खेल से प्रभावित हुए गांगुली; किया बड़ा ऐलान

गांगुली ने कहा, ‘‘मैं एक क्रिकेटर हूं और राज्य क्रिकेट इकाई की मदद करना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि राज्य बड़े मुकाबलों की मेजबानी के लिए स्टेडियम का निर्माण करे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2023, 09:58 PM IST
  • जानिए क्या बोले सौरव गांगुली
  • इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ
कौन है क्रिकेटर मणिशंकर मूरासिंह, जिसके खेल से प्रभावित हुए गांगुली; किया बड़ा ऐलान

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि वह क्रिकेट में आगे बढ़ने के लिए त्रिपुरा की मदद करना चाहते हैं. एक प्रेस कांफ्रेंस में गांगुली ने कहा कि वह त्रिपुरा के क्रिकेट खिलाड़ियों पर नजर रखते हैं और मणिशंकर मूरासिंह से प्रभावित हैं. गांगुली ने कहा, ‘‘मैं एक क्रिकेटर हूं और राज्य क्रिकेट इकाई की मदद करना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि राज्य बड़े मुकाबलों की मेजबानी के लिए स्टेडियम का निर्माण करे. 

जानिए क्या बोले गांगुली
अगर गुवाहाटी भारतीय टीम के मैचों की मेजबानी कर सकता है तो फिर त्रिपुरा क्यों नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं त्रिपुरा के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखता हूं और विभिन्न टूर्नामेंट में मणिशंकर मूरासिंह के खेलने के तरीके से प्रभावित हूं. उम्मीद करता हूं कि वह आईपीएल में खेलेगा क्योंकि उसे छांटी गई सूची में जगह मिली है.’’ गांगुली ने उज्जयंता पैलेस में राज्य के पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी के साथ करार पर हस्ताक्षर किए. इस करार के तहत वह त्रिपुरा पर्यटन के ब्रांड दूत होंगे. 

कौन हैं मणिशंकर मूरासिंह
मणिशंकर त्रिपुरा के लिए खेलते हैं और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मूरा के नाम 81 मैच में 3350 रन हैं जिसमें 4 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. साथ ही गेंदबाजी में 245 विकेट उनके नाम हैं और 13 बार उन्होंने 5 विकेट से ज्यादा चटकाए हैं. वहीं टी20 में उन्होंने 66 मैच में 51 विकेट चटकाए हैं और 3 फिफ्टी भी जड़ी हैं. 

महिला खिलाड़ियों को लेकर भी किया दावा
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से पुरूष क्रिकेट की तुलना में अधिक प्रगति की है . गांगुली ने कहा, भारत में 2019 के बाद से महिला क्रिकेट ने काफी प्रगति की है , पुरूष क्रिकेट से भी अधिक . पुरूष क्रिकेट हमेशा से अच्छी स्थिति में था .’’ उन्होंने कहा ,महिला क्रिकेट ने जहां से यहां तक का सफर तय किया है, वह काबिले तारीफ है . एशिया कप जीतना , विश्व कप में प्रदर्शन और राष्ट्रमंडल खेल में उपविजेता रहना .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़