T20 विश्वकप में फिर क्यों नहीं जीतेगा पाकिस्तान, रिकी पोंटिंग ने बताई बड़ी वजह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 की तैयारियां शुरू हो गई हैं और इस फेहरिस्त में दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर्स टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाले अपने पसंदीदा दावेदारों के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 08:35 AM IST
  • बाबर के अलावा नहीं है दूसरा मैच विनर खिलाड़ी
  • पाकिस्तान का विश्वकप जीतना मुश्किल
T20 विश्वकप में फिर क्यों नहीं जीतेगा पाकिस्तान, रिकी पोंटिंग ने बताई बड़ी वजह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 की तैयारियां शुरू हो गई हैं और इस फेहरिस्त में दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर्स टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाले अपने पसंदीदा दावेदारों के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं. इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम भी शामिल है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को इस साल का भी टी20 विश्वकप खिताब जीतने का दावेदार बताया है.

जहां रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम करेगा तो वहीं पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी बताया है कि पिछले सीजन कंगारूओं के हाथों सेमीफाइनल से बाहर होने वाली पाकिस्तान की टीम इस साल भी क्यों खिताब जीतने में नाकाम रहेगी. 

बाबर के अलावा नहीं है दूसरा मैच विनर खिलाड़ी

रिकी पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तान के पास कप्तान बाबर आजम को छोड़ दिया जाये तो दूसरा कोई मैच विनर खिलाड़ी नहीं है ऐसे में अगर कप्तान बाबर आजम टूर्नामेंट में रन नहीं बनाते हैं तो पाकिस्तान के लिये इस साल आईसीसी का टी20 विश्व कप जीतना मुश्किल हो जाएगा.

पाकिस्तान के वकार यूनुस ने हाल ही में कहा था कि उनकी पूर्व टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने का अच्छा मौका है, लेकिन पोंटिंग को यकीन नहीं है. पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तान के पास शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान के रूप में दो अहम खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक कप्तान बाबर आजम पर निर्भर करती है.

पाकिस्तान का विश्वकप जीतना मुश्किल

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, 'अगर बाबर टूर्नामेंट में रन नहीं बनाते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि वे जीत सकते हैं.'

उनके सलामी बल्लेबाज बहुत महत्वपूर्ण हैं और उनके नए गेंदबाज भी काफी अहम हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में स्पिन गेंदबाज की भूमिका विकेट के साथ थोड़ी अधिक कठिन हो सकती है जो शायद उन्हें मदद नहीं करेगी. विशेष रूप से यह पोंटिंग की टीम ऑस्ट्रेलिया थी, जिसने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के पिछले सीजन में बाहर कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप के फाइनल में तो पहुंचेगा भारत लेकिन मिलेगी हार, पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़