भारत को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी, खुद उठाया राज से पर्दा

साल 2024 में टीम इंडिया का 17 सालों पुराना इंतजार खत्म हुआ है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी है. इससे पहले भारत महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में साल 2007 में चैंपियन बना था. तब से टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में लगभग 17 सालों का समय लगा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 2, 2024, 06:15 PM IST
  • साउथ अफ्रीका को हरा भारत ने पूरा किया सपना
  • रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस की मिट्टी
भारत को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी, खुद उठाया राज से पर्दा

नई दिल्लीः साल 2024 में टीम इंडिया का 17 सालों पुराना इंतजार खत्म हुआ है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी है. इससे पहले भारत महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में साल 2007 में चैंपियन बना था. तब से टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में लगभग 17 सालों का समय लगा है. 

साउथ अफ्रीका को हरा भारत ने पूरा किया सपना 
भारत का यह इंतजार साउथ अफ्रीका को खिताबी मुकाबले में हराने के बाद खत्म हुआ है. फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बहुत इमोशनल नजर आए. सभी के आंखों में खुशी के आंसू बह रहे थे. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ, जिसमें रोहित शर्मा जीत के बाद बारबाडोस की मिट्टी खाते और चूमते नजर आए. 

रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस की मिट्टी 
रोहित शर्मा ने बारबाडोस की मिट्टी क्यों खाई अब इस राज से पर्दा कोई और नहीं, बल्कि खुद रोहित शर्मा ने ही हटा दिया है. BCCI की ओर से कप्तान का एक वीडियो साझा किया गया है, जिसमें रोहित शर्मा खुद बता रहे हैं कि उन्होंने बारबाडोस की मिट्टी क्यों खाई. वीडियो में रोहित शर्मा बता रहे हैं कि जीत के बाद वे जैसा महसूस कर रहे थे उसे शब्दों में बयां कर पाना बहुत मुश्किल है. 

'मेरा दिल जो कह रहा था मैंने वो किया'
मिट्टी खाने और चूमने को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि उस समय मेरा दिल जो कह रहा था मैंने वही किया. मैच के बाद जब हम पिच पर पहुंचे, तो हमें अहसास हुआ कि आज इस पिच ने हमारे सालों पुराने सपने को सच कर दिखाया है. इस पिच ने मेरे जीवन की हर खुशियां मुझे दे दी है. इसलिए मैं उस पिच को अपने आप में समा लेना चाहता था. यही कारण है कि मैंने बारबाडोस की मिट्टी खाई. इस दौरान रोहित ने यह भी कहा कि वे जीवन भर बारबाडोस की पिच को नहीं भुला पाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः Team India: बारबाडोस में मौसम खराब! टीम इंडिया को लेने जाएगा स्पेशल विमान, जानें- भारतीय टीम कब पहुंचेगी दिल्ली?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़