IPL 2024: शुभमन गिल को क्यों बनाया गया गुजरात का कप्तान, नेहरा ने बताई वजह

नेहरा ने कहा कि हम उन पर विश्वास करते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है और इसीलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है. मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो हमेशा परिणामों के आधार पर चलते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2023, 04:35 PM IST
  • जानिए क्या बोले आशीष नेहरा
  • गिल को मिली है गुजरात की कमान
IPL 2024: शुभमन गिल को क्यों बनाया गया गुजरात का कप्तान, नेहरा ने बताई वजह

ई दिल्लीः गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि फ्रेंचाइजी शुभमन गिल के नेतृत्व गुणों में विश्वास करती है, यही वजह है कि यह सलामी बल्लेबाज अब आईपीएल 2024 सीजन से पहले टीम का कप्तान होगा. शुभमन गिल को हार्दिक पांड्या के बाद जीटी का कप्तान बनाया गया था. नेहरा ने कहा, आईपीएल एक आक्रामक खेल है और यह सभी के लिए चुनौतियां पेश करता है, यहां तक कि उन लोगों के लिए भी जो सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. हमने देखा है कि शुभमन गिल तीन-चार साल से कैसे खेल रहे हैं और कैसे उन्होंने खुद को तैयार किया है. वह 24-25 साल के हैं. लेकिन वो एक शानदार खिलाड़ी है. हम उसका समर्थन करने के लिए वहां मौजूद हैं.

जानिए क्या बोले नेहरा
नेहरा ने कहा कि हम उन पर विश्वास करते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है और इसीलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है. मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो हमेशा परिणामों के आधार पर चलते हैं. कई अन्य चीजें भी हैं. हां, हर कोई प्रयास करता है और परिणाम की तलाश करता है. लेकिन दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेहरा ने कहा, "जब कप्तानी की बात आती है, तो आपको अलग-अलग चीजें देखनी चाहिए. हमें पूरा विश्वास है कि गिल गुजरात की कप्तानी के लिए सही व्यक्ति हैं.

नीलामी में इन खिलाड़ियों को जोड़ा
गुजरात ने आईपीएल नीलामी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को खरीदा. नेहरा ने कहा कि आईपीएल में अधिक कीमत मिलने जैसा कुछ नहीं है. हर कोई जानता है कि स्टार्क क्या कर सकता है. जीटी की बड़ी खरीद में से एक तमिलनाडु के बिग-हिट ऑलराउंडर शाहरुख खान थे, जिन्होंने 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. नेहरा ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आप इतनी आसानी से हार्दिक पांड्या जैसे किसी खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट ढूंढ सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़