रात को क्यों स्टीव स्मिथ को नहीं आती नींद, एशेज के दौरान किया खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैच से पहले की अपनी दिनचर्या का खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें टेस्ट मैच की पहली पारी से पहले सोने के लिए संघर्ष करना पड़ता है और वह विपक्षी गेंदबाजों के दृष्टिकोण और योजना के बारे में सोचते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2023, 08:22 PM IST
  • जानें क्या बोले स्मिथ
  • एशेज का चल रहा मैच
रात को क्यों स्टीव स्मिथ को नहीं आती नींद, एशेज के दौरान किया खुलासा

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैच से पहले की अपनी दिनचर्या का खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें टेस्ट मैच की पहली पारी से पहले सोने के लिए संघर्ष करना पड़ता है और वह विपक्षी गेंदबाजों के दृष्टिकोण और योजना के बारे में सोचते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ चल रही एशेज 2023 श्रृंखला में, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने शुरुआती टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. हालांकि, उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना 32वां शतक बनाकर खुद को बचाया.

अपने ऐतिहासिक शतक के साथ, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुछ उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल कीं. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 9,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए और 15,000 अंतरराष्ट्रीय रन भी पार कर गए.

जानिए क्या बोले स्मिथ
स्मिथ ने स्काई स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन से कहा, "पहली पारी से पहले, मैं वास्तव में सोने के लिए संघर्ष करता हूं. मैं कल्पना करता हूं कि सभी गेंदबाज मेरे पास आ रहे हैं, वे क्या करने जा रहे हैं, और मैं कैसे प्रयास करके स्कोर बनाने जा रहा हूं. यह आदर्श नहीं है, लेकिन हां, कल रात थोड़ा सा सोने को मिला.''

34 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड में बल्लेबाजी के प्रति अपना शौक व्यक्त किया और तेज आउटफील्ड के कारण बल्लेबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों पर प्रकाश डाला, जिससे उन्हें अपने शॉट्स खेलने में मदद मिलती है. स्मिथ ने कहा, "मैं बस इसके बारे में जाता हूं, और एशेज श्रृंखला, बड़े मैच, आप उनमें प्रदर्शन करना चाहते हैं. इसलिए, मैं खुद को इन चुनौतियों के लिए तैयार करता हूं, और मुझे इन परिस्थितियों में खेलना पसंद है. 

एक बार जब आप इन अंग्रेजी विकेटों पर खुद को स्थापित कर लेते हैं, बाउंड्रीज तेज़ हैं, आपको अपने शॉट्स के लिए अच्छा समय मिलता है, खासकर यहां लॉर्ड्स में.''स्मिथ की 184 गेंदों में 110 रनों की शानदार पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर अपनी पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर बनाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़