WI vs BAN: वेस्टइंडीज को रौंद बांग्लादेश ने जीती वनडे सीरीज, कैरिबियाई टीम के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

 वेस्टइंडीज की टीम के साथ सभी प्रारूप के मैचों की सीरीज खेलने पहुंची बांग्लादेश की टीम ने जॉर्जटाउन के मैदान पर खेले गये दूसरे वनडे मैच में 9 विकेट से जीत हासिल की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 01:45 PM IST
  • तमीम इकबाल ने ठोंका अर्धशतक
  • मेंहदी हसन-मिराज ने तोड़ी वेस्टइंडीज की कमर
WI vs BAN: वेस्टइंडीज को रौंद बांग्लादेश ने जीती वनडे सीरीज, कैरिबियाई टीम के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज की टीम के साथ सभी प्रारूप के मैचों की सीरीज खेलने पहुंची बांग्लादेश की टीम ने जॉर्जटाउन के मैदान पर खेले गये दूसरे वनडे मैच में 9 विकेट से जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और टेस्ट और टी20 श्रृंखला हारने के बाद कैरिबियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है. 

वेस्टइंडीज ने नाम किया वनडे क्रिकेट का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर

बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया और 35 ओवर में 108 रन पर पूरी टीम को समेट दिया. इसके साथ ही कैरिबियाई टीम ने अपने क्रिकेट इतिहास का दूसरा न्यूनतम स्कोर हासिल किया है. वेस्टइंडीज की टीम के लिये वनडे क्रिकेट का सबसे न्यूनतम स्कोर 98 रन है जो कि 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर आया था.

वहीं जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 21 ओवर से भी कम में एक विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश की टीम ने पहले वनडे मैच में भी 6 विकेट से जीत हासिल की थी. गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने इससे पहले अपने घर पर खेली गई पिछली वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज को हराया था.

तमीम इकबाल ने ठोंका अर्धशतक

वहीं बांग्लादेश के लिये वेस्टइंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में लगातार 5वीं जीत है. बांग्लादेश के लिये उसके स्पिनर्स ने कैरिबियाई टीम की कमर तोड़ने का काम किया और मेंहदी हसन और मिराज ने 29 रन देकर 4-4 विकेट हासिल किये. वहीं बल्लेबाजी में बांग्लादेश की टीम के लिये तमीम इकबाल ने 62 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेली और लिटन दास की 27 गेंद में 32 रनों की नाबाद पारी के दम पर आसान जीत हासिल की.

इसे भी पढ़ें- भारतीय खिलाड़ियों के वो 5 रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना है लगभग असंभव, जानकर रह जायेंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़