Hockey World Cup में करो या मरो की कगार पर पहुंची भारतीय टीम, लगातार दूसरे मैच में खेला ड्रॉ

मौकों को भुनाने में नाकाम रही भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व कप के पूल बी में लगातार दूसरा ड्रॉ खेला और चीन के खिलाफ मंगलवार को मुकाबला 1-1 से बराबर रहा. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड से भी 2 - 2 से ड्रा खेला था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 09:26 AM IST
  • पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सकी भारतीय टीम
  • वंदना कटारिया ने दागा इकलौता गोल
Hockey World Cup में करो या मरो की कगार पर पहुंची भारतीय टीम, लगातार दूसरे मैच में खेला ड्रॉ

नई दिल्ली: मौकों को भुनाने में नाकाम रही भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व कप के पूल बी में लगातार दूसरा ड्रॉ खेला और चीन के खिलाफ मंगलवार को मुकाबला 1-1 से बराबर रहा. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड से भी 2 - 2 से ड्रा खेला था. अब आखिरी मैच में भारत को बृहस्पतिवार को न्यूजीलैंड से खेलना है. 

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम के खिलाफ चीन की झेंग जियाली ने 26वें मिनट में गोल दागा. भारत के लिये बराबरी का गोल 45वें मिनट में वंदना कटारिया ने किया जब पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर के पास से गेंद उनकी स्टिक से टकराई. पहले दो क्वार्टर में गेंद पर नियंत्रण में भारत का पलड़ा भारी रहा और उसने कई मौके भी बनाये लेकिन गोल में नहीं बदल सके.

पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सकी भारतीय टीम 

दूसरी ओर चीनी खिलाड़ियों ने जवाबी हमले बोलकर भारतीय डिफेंस में सेंध लगाई. नौवें मिनट में नवनीत कौर ने गोल पर पहला हमला बोला जिसे चीनी गोलकीपर लियू पिंग ने बचा लिया. भारत 23वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन गेंद गोलपोस्ट से टकरा गई. रिबाउंड पर ज्योतिका ने गोल किया लेकिन रेफरल के बाद उसे अमान्य करार दिया गया. 

भारत को इसके तुरंत बाद पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सकी और यह बेकार गया. हाफटाइम तक चीन ने एक गोल की बढत बना ली थी. हालांकि दूसरे हाफ में भारत ने वापसी की और 42वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये. भारतीय टीम के लिए पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील न कर पाना बड़ी समस्या रहा है और यह इस मैच भी देखने को मिला.

वंदना कटारिया ने दागा इकलौता गोल

45वें में वंदना के गोल के चलते भारतीय टीम ने मैच को ड्रॉ तो कर लिया लेकिन क्वार्टरफाइनल मैच में पहुंचने के लिये उसे अपने आखिरी मैच में हर हाल में जीत की दरकार है. भारतीय महिला टीम को अब अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ (7 जुलाई) खेलना है, जो कि 4 अंक के साथ प्वाइंटस टेबल में सबसे ऊपर काबिज है. वहीं चीन की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है जो कि ग्रुप में सबसे नीचे काबिज है. भारतीय टीम को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये न सिर्फ जीत की दरकार है बल्कि बड़ी जीत की दरकार है. 

इसे भी पढ़ें- Wimbeldon 2022: लगातार 26 मैच जीत सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़