WPL 2023: गुजरात जायंट्स को झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुईं टीम की कप्तान, इन्हें मिली जिम्मेदारी

WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. अभी तक टूर्नामेंट के कुल छह मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि गुजरात जायंट्स की टीम को WPL में जबरदस्त झटका लगा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 9, 2023, 02:27 PM IST
  • 'WPL को लेकर था काफी उत्साह'
  • 'टीम की हौसला करूंगी अफजाई'
WPL 2023: गुजरात जायंट्स को झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुईं टीम की कप्तान, इन्हें मिली जिम्मेदारी

नई दिल्लीः साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है. अभी तक टूर्नामेंट के कुल छह मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि गुजरात जायंट्स की टीम को WPL में जबरदस्त झटका लगा है. 

WPL से बाहर हुईं बेथ मूनी
रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी पिंडली की चोट के कारण महिला प्रीमियर लीग से बाहर हो गई हैं. वहीं, अब उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा को गुजरात जायंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया. 

'WPL को लेकर था काफी उत्साह'
चोट की वजह से टीम से बाहर होने के बाद बेथ मूनी ने कहा, ‘मैं वास्तव में गुजरात जायंट्स के साथ पहले डब्ल्यूपीएल सत्र का इंतजार कर रही थी. इस बात से मैं काफी खुश थी कि WPL में  मुझे गुजरात जायंट्स ने टीम की कप्तान सौंपी है, लेकिन दुर्भाग्य से मैं चोटील हो गई.’

'टीम की हौसला करूंगी अफजाई'
उन्होंने आगे कहा, ‘मैं इस बात से तनिक भी निराश नहीं हूं कि अब मैं बाकी के मैचों में टीम से बाहर रहुंगी. चोट तो खेल का एक हिस्सा है. खेल में चोट तो लगती ही रहती हैं. हालांकि, मैं टीम के प्रदर्शन पर नजर रखूंगी और प्रत्येक दिन उनकी हौसला अफजाई करूंगी.’ 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगी थी चोट
बता दें कि बेथ मूनी को चार मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी थी. वहीं, बेथ मूनी के टीम से बाहर हो जाने के बाद उनके बदले गुजरात जायंट्स ने दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को टीम में शामिल किया है.  

लॉरा वोलवार्ट को मिली जगह
लॉरा वोलवार्ट ने हाल ही में संपन्न हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के फाइनल तक के सफर में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. इस दौरान लॉरा वोलवार्ट टूर्नामेंट के कुल छह मैचों में तीन अर्धशतक जड़कर साउथ अफ्रीका की ओर से टॉप स्कोरर थी. इस दौरान साउथ अफ्रीका को महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 

एश्ले गार्डनर बनी उपकप्तान
बेथ मूनी के टीम से बाहर होने के बाद भारत की स्नेह राणा को अब टीम का कप्तान तो ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर को उपकप्तान बनाया गया है. गुजरात जायंट्स का अगला मुकाबला 11 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा. ऐसे में बतौर कप्तान स्नेह राणा के लिए यह मैच काफी खास होने वाला है.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: RCBW को लगातार 3 मैचों में मिली हार, सोफी डिवाइन ने बताई बड़ी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़