WPL 2023: WPL कैसे है सभी खिलाड़ियों के लिए आशीर्वाद? जेमिमा रोड्रिगेज ने बताई ये बड़ी वजह

WPL 2023: हाल ही में साउथ अफ्रीका की मेजबानी में महिला टी20 वर्ल्ड कप का आठवां एडिशन खेला गया. इसमें टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल से ही समाप्त हो गया. टीम को मिली इस हार पर जेमिमा रोड्रिगेज ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 4, 2023, 03:52 PM IST
  • 'खुद को रिकवर करना रहा कठिन'
  • पहले सेमीफाइनल में मिली हार
WPL 2023: WPL कैसे है सभी खिलाड़ियों के लिए आशीर्वाद? जेमिमा रोड्रिगेज ने बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्लीः WPL 2023: हाल ही में साउथ अफ्रीका की मेजबानी में महिला टी20 वर्ल्ड कप का आठवां एडिशन खेला गया. इसमें टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल से ही समाप्त हो गया. टीम को मिली इस हार पर जेमिमा रोड्रिगेज ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. 

'खुद को रिकवर करना रहा कठिन'

जेमिमा रोड्रिगेज का कहना है कि सेमीफाइनल में मिली हार के बाद खुद को रिकवर करना उनके लिए काफी कठिन रहा. उस पल से हम सभी को उबरने में समय लगा है और अभी भी हम सब उससे उबर नहीं पाए हैं. 

'हार से अभी भी पूरी तरह नहीं उबर पाई है टीम'

उन्होंने कहा, 'सेमीफाइनल हारने के बाद हमारे लिए वो पल आसान नहीं रहा, कुछ दिन हम सभी के लिए काफी कठिन रहे थे. इससे बाहर निकलने में हमें थोड़ा समय लगा. हम अभी भी इससे पूरी तरह से बाहर नहीं निकले हैं.' 

'WPL है सभी के लिए आशीर्वाद'

जेमिमा रोड्रिगेज ने आगे कहा, 'WPL हम सभी के लिए एक आशीर्वाद की तरह है, क्योंकि यह हमें इसमें शामिल होने और इसकी तैयारी में व्यस्त रहने में मदद करने वाला है और इसकी मदद से हम वर्ल्ड कप में मिली हार से अपना ध्यान हटा पाएंगे. लेकिन हां, उस हार के विचार हमें सताते और परेशान करते रहेंगे.'

पहले सेमीफाइनल में मिली हार

बता दें कि साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. इसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इसमें इंग्लैंड को 6 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था. 

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत

टूर्नामेंट का फाइनल मैच साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम 19 रनों से विजयी रही. साथ ही ऑस्ट्रेलिया अभी तक हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 6 बार की चैंपियन टीम है.

 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: चौथे टेस्ट के लिए इस दिग्गज की हुई वापसी, टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़