IPL 2023: कैसे बेहतरीन फॉर्म में खेल रहे हैं यशस्वी, अब खुद किया कारण का खुलासा

राजस्थान रॉयल्स के सलामी युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल IPL में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स को जायसवाल और जोस बटलर ने एक साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दी है. जायसवाल ने बताया कि घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने कारण उन्हें आईपीएल में मजबूत शुरुआत करने में मदद मिली है. यशस्वी जायसवाल ने आगे कहा कि उनको इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर से काफी कुछ सीखने को भी मिल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 07:45 PM IST
  • राजस्थान की नजर फाइनल पर
  • जोस बटलर से काफी कुछ सीखने को मिल रहा
IPL 2023: कैसे बेहतरीन फॉर्म में खेल रहे हैं यशस्वी, अब खुद किया कारण का खुलासा

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स के सलामी युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल IPL में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स को जायसवाल और जोस बटलर ने एक साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दी है. जायसवाल ने बताया कि घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने कारण उन्हें आईपीएल में मजबूत शुरुआत करने में मदद मिली है. यशस्वी जायसवाल ने आगे कहा कि उनको इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर से काफी कुछ सीखने को भी मिल रहा है.

बटलर से काफी कुछ खिखने को मिल रहा
यशस्वी जायसवाल ने बताया कि ‘‘जोस बटलर हमेशा कहते हैं कि पावर प्ले के दौरान आक्रामक खेलने की कोशिश करना चाहिए. मैं केवल उनका अनुसरण करने का प्रयास करता हूं. मैं उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं, जिससे मुझे अपने खेल को सुधारने में मदद मिल रही है". यशस्वी जोस बटलर के साथ पारी का आगाज करते हैं.

विभिन्न परिस्थितियों में खेलने से मिलता है आत्मविश्वास
यशस्वी ने आगे कहा कि अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने से मुझे बहुत आत्मविश्वास मिलता है. मैंने कई बार भिन्न परिस्थितियों में बल्लेबाजी की है और इससे मैंने आत्मविश्वास हासिल किया. राजस्थान के इस सलामी बल्लेबाज ने IPL के 3 मैचों में 41.66 की औसत से 125 रन बनाए हैं. वर्तमान सत्र में यशस्वी जायसवाल ने टीम के लिए शानदार शुरुआत की है और अब उनकी निगाह इस टी20 लीग में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर है.

राजस्थान की नजर फाइनल पर
इस युवा बल्लेबाज ने बताया कि हमारी टीम का माहौल बहुत अच्छा है. टीम के सभी खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता है. हम सभी का एक ही लक्ष्य है और हम उसे हासिल करने के लिए एक दूसरे का पूरा सहयोग कर रहे हैं. हम इस बार भी फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहे हैं. पिछले साल राजस्थान की टीम फाइनल तक पहुंची थी पर खिताब नहीं जीत सकी. फाइनल में गुजरात ने राजस्थान को हराया था. राजस्थान रायल्स का अगला मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है.

इसे भी पढ़ें- सूर्यकुमार की फॉर्म पर लगा ग्रहण, वर्ल्ड कप से पहले चिंता में भारतीय टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़