'लगता है 45 मिनट की बातचीत काम आई', पंत की पारी को लेकर युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा

Yuvraj Singh Rishabh Pant 45 Minute conversation: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने ऋषभ पंत की आतिशी पारी के चलते 2-1 से अपने नाम कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 12:19 PM IST
  • युवराज और पंत के बीच हुई थी 45 मिनट की बातचीत
  • पंत की पारी ने दिलाई नेटवेस्ट फाइनल की याद
'लगता है 45 मिनट की बातचीत काम आई', पंत की पारी को लेकर युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा

Yuvraj Singh Rishabh Pant 45 Minute conversation: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने ऋषभ पंत की आतिशी पारी के चलते 2-1 से अपने नाम कर लिया है. मैनचेस्टर में खेले गये सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम एक समय हारती नजर आ रही थी लेकिन ऋषभ पंत ने नाबाद 125 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. ऋषभ पंत ने इस मैच में कुछ वैसी ही पारी खेली जैसी कि पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह टीम के लिये खेला करते थे.

इस ऐतिहासिक जीत के कुछ देर बाद ही भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को बधाई देते हुए एक ऐसा ट्वीट किया जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. पंत ने 109 गेंदों का सामना कर 16 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 125 रनों की पारी खेली. पंत ने इसके साथ ही वनडे करियर का पहला शतक लगाया और अपने पिछले सबसे बड़े स्कोर 85 को पीछे छोड़ दिया.

युवराज और पंत के बीच हुई थी 45 मिनट की बातचीत

युवराज सिंह ने पंत को बधाई देते हुए जो ट्वीट किया है उसमें ऋषभ पंत के साथ 45 मिनट की अपनी बातचीत का जिक्र किया है, जिसने सोशल मीडिया पर मौजूद फैन्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

युवराज ने लिखा,'लगता है कि 45 मिनट तक बातचीत काम आ गई और कुछ समझ में आया है. बहुत ही शानदार पारी ऋषभ पंत. आप इसी तरह से ही अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं. हार्दिक पांड्या को खेलते देखना शानदार रहा.'

पंत की पारी ने दिलाई नेटवेस्ट फाइनल की याद

गौरलतब है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड की सरजमीं पर मिली यह जीत 2002 में खेले गये नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल की 20वीं सालगिरह के 4 दिन बाद मिली है. जहां पर युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने कुछ इसी तरह की परिस्थिति में आकर टीम को संभाला था और 326 रनों के विशाल स्कोर को चेज कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी थी.

आपको बता दें कि जब पंत और पांड्या बल्लेबाजी करने आये थे तो उस वक्त भारतीय टीम का स्कोर 72/4 था, जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने महज 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रनों की पारी खेली तो वहीं पर पंत ने भी नाबाद 125 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज के पार पहुंचा दिया. इस मैच से पहले पंत ने भारत के लिये 26 वनडे और 50 टी20 मैच खेले थे और 8 अर्धशतकीय पारियां भी खेली थी. हालांकि पंत इस मैच में अपने नेचर के विपरीत खेलते नजर आये और जिम्मेदारी लेकर टीम को जीत दिलाने के बाद ही वापस लौटे.

इसे भी पढ़ें- खत्म होने की कगार पर था इन 3 खिलाड़ियों का करियर, रोहित की कप्तानी ने बनाया सबसे बड़ा मैच विनर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़