जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी के नाम दर्ज हुई वनडे की 50वीं हैट्रिक विकेट, 22 साल के गेंदबाज ने किया कारनामा

हाल ही में जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, बाकी के दो मैचों में जिम्बाब्वे की टीम ने जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 27, 2023, 01:45 PM IST
  • वेस्ले मधेवेरे ने चटकाए हैट्रिक विकेट
  • तीन मैचों में जीती है जिम्बाब्वे की टीम
जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी के नाम दर्ज हुई वनडे की 50वीं हैट्रिक विकेट, 22 साल के गेंदबाज ने किया कारनामा

नई दिल्लीः हाल ही में जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, बाकी के दो मैचों में जिम्बाब्वे की टीम ने जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. 

वेस्ले मधेवेरे ने चटकाए हैट्रिक विकेट
दोनों टीमों के बीच हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर वेस्ले मधेवेरे ने एक शानदार कारनामा कर दिखाया है. इस मुकाबले में वेस्ले मधेवेरे ने अपनी 9 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन देकर हैट्रिक ली. इस हैट्रिक के साथ वेस्ले मधेवेरे जिम्बाब्वे की ओर से वनडे क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. 

इससे पहले सिर्फ दो गेंदबाजों ने किया था यह कारनामा
वहीं, वेस्ले मधेवेरे से पहले जिम्बाब्वे के बस दो गेंदबाजों एड्डो ब्रैंड्स और प्रोस्पर उत्सेया ने ही यह कारनामा कर दिखाया था. एड्डो ब्रैंड्स ने साल 1997 में इंग्लैंड के खिलाफ तो प्रोस्पर उत्सेया ने साल 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा कर दिखाया था. 

तीन मैचों में जीती है जिम्बाब्वे की टीम
इसमें खास बात यह है कि जिन तीनों वनडे मैचों में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने हैट्रिक ली थी. उन तीनों मैचों में जिम्बाब्वे की टीम विजयी रही है. 

वनडे क्रिकेट में पूरी हुई 50 हैट्रिक
22 वर्षीय वेस्ले मधेवेरे की यह हैट्रिक जिम्बाब्वे की ओर से वनडे क्रिकेट के इतिहास में तीसरी हैट्रीक थी. वहीं, वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह 50वीं हैट्रिक रही. 

ये भी पढ़ेंः AFG vs PAK: शर्मनाक रिकॉर्ड की इस लिस्ट में पाकिस्तान बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को छोड़ा पीछे, जानें क्या हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़