FD rates: PNB समेत 7 बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में किया संशोधन, जानें- वरिष्ठ नागरिकों को होगा कितना फायदा?

Banks hike FD rates in India: पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक समेत कुल 7 बैंकों की FD की ब्याज दरों में बदलाव हुआ है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 24, 2024, 03:55 PM IST
  • PNB ने एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की
  • सुपर सीनियर्स को 4.3% से 8.05% तक ब्याज दर मिलती है
FD rates: PNB समेत 7 बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में किया संशोधन, जानें- वरिष्ठ नागरिकों को होगा कितना फायदा?

Banks hike FD rates in India:  भारत में कई बैंकों ने जनवरी 2024 में फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी या फिर उन्हें ऊपर नीचे किया है, जिनमें पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक शामिल हैं.

कर्नाटक बैंक की लेटेस्ट एफडी दरें
कर्नाटक बैंक सामान्य नागरिकों के लिए ₹2 करोड़ से कम राशि पर 3.5% से 7.25% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है. नई दरें 20 जनवरी से प्रभावी हैं.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की लेटेस्ट एफडी दरें
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सामान्य नागरिकों के लिए ₹2 करोड़ से कम राशि पर 3.5% से 7.25% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है. नई दरें 19 जनवरी से प्रभावी हैं. बैंक ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है, 'भारतीय वरिष्ठ नागरिक को जमा पर अतिरिक्त 0.50 फिसदी का लाभ उठा सकते हैं.'

फेडरल बैंक की लेटेस्ट एफडी दरें
फेडरल बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर 5 वर्ष और उससे अधिक की अवधि पर 3% से 7.75% के बीच फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरें प्रदान करता है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए, बैंक 3.50% से 8.25% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है. दरें 17 जनवरी से प्रभावी हैं.

IDBI बैंक की लेटेस्ट एफडी दरें
IDBI बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि पर सामान्य नागरिकों के लिए 3% से 7% और बुजुर्गों के लिए 3.50% से 7.50% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है. दरें 17 जनवरी से प्रभावी हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा की लेटेस्ट एफडी दरें
बैंक ऑफ बड़ौदा 15 जनवरी से 4.25% से 7.25% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की लेटेस्ट एफडी दरें
PNB ने इस महीने दो बार ₹2 करोड़ से कम राशि पर एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. संशोधन के बाद, PNB आम नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 3.5% से 7.25% तक की छूट प्रदान करता है.

बैंक सात दिनों से दस साल में परिपक्व होने वाली एफडी पर 4% से 7.75% तक ब्याज दर प्रदान करता है, और सुपर सीनियर्स को 4.3% से 8.05% तक ब्याज दर प्रदान करता है. ये दरें 8 जनवरी से प्रभावी हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक की लेटेस्ट एफडी दरें
कोटक बैंक 4 जनवरी से सामान्य नागरिकों के लिए 2.75% से 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.25% से 7.80% की ब्याज दर प्रदान करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़