जाकिर नायक के 'हेट' टीवी पर हुआ ऐक्शन

ये तो होना ही था. ऐसा होने में किसी को हैरानी नहीं है है, हैरानी की बात तो ये है कि इतनी देर से हुआ है ऐसा. जाकिर नायक दुनिया में नफरत फैलाने का काम करने के लिए कुख्यात है और अपने पीस टीवी पर वह हेट स्पीच करता चला आ रहा है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2020, 10:15 PM IST
    • बहुत देर से हुआ 'हेट' टीवी पर हुआ ऐक्शन
    • लगा तीन लाख पाउंड का जुर्माना
    • नफरत फैलाने का काम करता है पीस टीवी
    • जाकिर के दो चैनल फैला रहे हैं नफरत
जाकिर नायक के 'हेट' टीवी पर हुआ ऐक्शन

नई दिल्ली.  जाकिर नायक न केवल नफरत का वैश्विक ब्रांड एम्बेसडर है बल्कि एक भगोड़ा भी है जो कि छुप कर मलेशिया में रह रहा है. लेकिन दुनिया के मजहबी कट्टरपंथियों के लिए वो दुनिया का सबसे बड़ा मजहबी नेता है. फिलहाल उस पर इंग्लैण्ड में हुआ है ऐक्शन और उसके पीस टीवी पर लगाया गया है बड़ा जुर्माना.

 

लगा तीन लाख पाउंड का जुर्माना 

बदनाम जाकिर नाइक के तथाकथित पीस टीवी पर पर इंग्लैण्ड में 3 लाख पाउंड का जुर्माना लगाया गया है. इस जुर्माने की वजह जाकिर नायक की जहरीली जुबान को बताया गया है जो कि हेट-स्पीच फैलाने में लगी थी. इंग्लैंड के ऑफकॉम ने समाज विरोधी गतिविधि के तहत जाकिर के टीवी चैनल पर ये  कार्रवाई की है. 

नफरत फैलाने का काम करता है पीस टीवी 

यूनाइटेड किंगडम के राष्ट्रीय सूचना प्रसारण विभाग को कहा जाता है ऑफकॉम. देश में मीडिया पर निगरानी रखने के जिम्मेदार ऑफकॉम ने मलेशिया में छिप कर रह रहे विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के टेलीविज़न चैनल पीस टीवी पर यह कार्रवाई की है. पीस टीवी नेटवर्क पर नफरत फैलाने वाले भाषण और आपत्तिजनक कंटेंट के प्रसारण का आरोप है जिसके अंतर्गत उस पर 2 करोड़ 75 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

जाकिर के दो चैनल फैला रहे हैं नफरत 

जाकिर नायक के दो टीवी चैनल दुनिया भर में नफरत फैलाने के काम में लगे हुए हैं. ऑफकॉम की जांच में पाया गया कि उसके पीस टीवी और पीस टीवी उर्दू के कार्यक्रमों में नफरत के भाषण और अत्यधिक आपत्तिजनक विषयवस्तु का प्रसारण अब आगे न हो सके इस दृष्टि से और अपराध के लिए उकसाने वाली सामग्री का प्रसारण रोकने के उद्देश्य से यह तीन लाख पाउंड का जुर्माना लगाया गया है.

ये भी पढ़ें. रेस्टोरेन्ट में नहीं घुसने दिया न्यूजीलैंड की पीएम को

 

ट्रेंडिंग न्यूज़