देश के इन नागरिकों को Air India ने दिया बड़ा तोहफा, कम दाम में कर सकते हैं हवाई सफर

एयरलाइन ने  देश के वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को  नए साल से पहले एक बड़ा तोहफा दे दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2020, 06:30 AM IST
  • Senior Citizens कर सकते हैं 50 फीसदी कम दाम में यात्रा
  • 60 साल से ऊपर वाले यात्री अब बेहद कम किराये में एयर इंडिया से सफर कर पाएंगे
देश के इन नागरिकों को Air India ने दिया बड़ा तोहफा, कम दाम में कर सकते हैं हवाई सफर

नई दिल्ली: एयर इंडिया (Air India) भले ही इस समय कई संकटों से जूझ रही हो लेकिन उसने अपने प्रोजेक्ट्स पर काम करना नहीं छोड़ा है. हाल ही में एयर इंडिया के कर्मचारियों (Air India Employees) ने कम्पनी को बचाने का बीड़ा उठाया था. इस बीच एयरलाइन ने  देश के वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को  नए साल से पहले एक बड़ा तोहफा दे दिया है.

Senior Citizens कर सकते हैं 50 फीसदी कम दाम में यात्रा

Air India की नई स्कीम के मुताबिक 60 साल से ऊपर वाले यात्री अब बेहद कम किराये में एयर इंडिया से सफर कर पाएंगे. कंपनी ने अपनी इस स्कीम के बारे में अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी दी है. वरिष्ठ नागरिकों को बोर्डिंग पास लेते वक्त अपनी आयु को बताने वाला एक पहचान पत्र साथ में जरूर रखना होगा और वे 50 प्रतिशत कम दाम में हवाई यात्रा कर सकते हैं.

जानिए कैसे मिलेगी सुविधा

आपको बता दें कि सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया की नई स्कीम के तहत कोई भी वरिष्ठ नागरिक जो 60 साल से ज्यादा उम्र के हो चुके हो और इकोनॉमी केबिन में चुनी हुई बुकिंग श्रेणी के मूल किराये का 50% टिकट फ्री होगा. भारत में किसी भी सेक्टर की यात्रा के लिए टिकट जारी करने की तिथि से 1 वर्ष तक लागू रहेगी स्कीम. साथ ही सात दिन पहले टिकट बुक करने पर मान्य होगी.

क्लिक करें- International Monkey Day है आज, जानिये क्यों मनाते हैं यह विशेष बंदर दिवस

विदित हो कि अगर पहचान पत्र बोर्डिंग पास या चेक-इन करते वक्त नहीं दिया जाता है तो पूरा किराया जब्त कर लिया जाएगा और पैसा भी रिफंड नहीं होगा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़