Airtel 5G Services: एयरटेल ने इस शहर में शुरू की 5जी सेवाएं, यूजर्स ले सकेंगे हाई स्पीड का मजा

Airtel 5G: भारती एयरटेल ने सोमवार को गुवाहाटी में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की. एयरटेल 5जी सेवाएं वर्तमान में जीएस रोड, गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच), दिसपुर कॉलेज, गणेशगुरी, क्रिश्चियन बस्ती, श्री नगर, चिड़ियाघर रोड, लचित नगर, उलुबरी, भंगागढ़, बेलटोला और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर चालू हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 06:27 PM IST
  • बीते हफ्ते इन इलाकों में शुरू हुई थी सेवाएं
  • 4जी से लगभग 30 गुना ज्यादा होगी स्पीड
Airtel 5G Services: एयरटेल ने इस शहर में शुरू की 5जी सेवाएं, यूजर्स ले सकेंगे हाई स्पीड का मजा

गुवाहाटी: भारती एयरटेल ने सोमवार को गुवाहाटी में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की. एयरटेल 5जी सेवाएं वर्तमान में जीएस रोड, गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच), दिसपुर कॉलेज, गणेशगुरी, क्रिश्चियन बस्ती, श्री नगर, चिड़ियाघर रोड, लचित नगर, उलुबरी, भंगागढ़, बेलटोला और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर चालू हैं. एयरटेल ने कहा कि वह आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी.

4जी से लगभग 30 गुना ज्यादा होगी स्पीड

असम और उत्तर-पूर्व में भारती एयरटेल के सीईओ, रजनीश वर्मा ने कहा, "एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं. हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगा."

बीते हफ्ते इन इलाकों में शुरू हुई थी सेवाएं

एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रिलीज पूरा करना जारी रखे हुए है.
पिछले हफ्ते, एयरटेल ने गुरुग्राम में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत की थी. दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में भी 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं.

अभी सिम बदलने की कोई आवश्यकता नहीं

5जी सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का आनंद ले सकेंगे, जब तक कि रिलीज अधिक व्यापक नहीं हो जाता. इस महीने की शुरुआत में, भारती एयरटेल ने कहा कि उसने अपने नेटवर्क पर एक मिलियन अद्वितीय 5जी उपयोगकर्ता का आंकड़ा पार कर लिया है, क्योंकि दूरसंचार ऑपरेटर चरणबद्ध तरीके से 5जी सेवाओं को रिलीज कर रही है. सिम बदलने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम 5जी सक्षम है.

यह भी पढ़िए: आज ही छोड़ दें अखबार में खाना लपेटने की आदत, वरना हो सकती हैं ये जानलेवा बीमारियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़