Iphone 16: भारत में बनेगा एप्पल का आईफोन-16, ग्रेटर नोएडा में बन सकती है नई फैक्ट्री!

Iphone 16:  यमुना अथॉरिटी में बड़ी-बड़ी कंपनियां जमीन लेने के लिए इच्छुक हैं और उन्होंने अथॉरिटी से जमीन की मांग की है. एप्पल और तीन सहयोगी कंपनियों ने मोबाइल की एसेसरीज बनाने के लिए यमुना प्राधिकरण में आवेदन किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2022, 01:47 PM IST
  • कंपनियों ने 2800 करोड़ निवेश करने का रखा प्रस्ताव
  • Iphone 16: सेक्टर 29 में लगाई जा सकती है फैक्ट्री
Iphone 16: भारत में बनेगा एप्पल का आईफोन-16, ग्रेटर नोएडा में बन सकती है नई फैक्ट्री!

ग्रेटर नोएडा: यमुना अथॉरिटी में बड़ी-बड़ी कंपनियां जमीन लेने के लिए इच्छुक हैं और उन्होंने अथॉरिटी से जमीन की मांग की है. एप्पल और तीन सहयोगी कंपनियों ने मोबाइल की एसेसरीज बनाने के लिए यमुना प्राधिकरण में आवेदन किया है. 

कंपनियों ने 2800 करोड़ निवेश करने का रखा प्रस्ताव

कंपनियों ने करीब 23 एकड़ जमीन पर 2800 करोड़ के निवेश से इकाई लगाने का प्रस्ताव रखा है. आईफोन 16 भारत में ही बनाने की योजना है. यमुना प्राधिकरण के अधिकारी पिछले सप्ताह जापान और कोरिया से निवेश जुटाने के लिए गए थे. वहां एप्पल कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक भी हुई, इसमें अप्पल और उसकी सहयोगी कंपनियों ने भारत में 2800 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव रखा है. 

सेक्टर 29 में लगाई जा सकती है फैक्ट्री

इंक बनाने वाली एप्पल की सहयोगी कंपनी सीको एडवांस लिमिटेड यीडा के सेक्टर 29 में 5 एकड़ में अपना उत्पाद बनाने की इच्छा जाहिर की है. यह कंपनी 850 करोड़ रुपए का निवेश करेगी और हजारों लोगों को रोजगार देगी.

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि एप्पल और सहयोगी कंपनियों को सेक्टर 29 में जमीन दी जाएगी. यह सेक्टर पहले से ही विकसित है और यहां पर कई सुविधाएं लगभग तैयार है. इससे कंपनियां निर्माण के बाद उत्पादन शुरू कर सकेंगी और इन कंपनियों में करार कर यमुना प्राधिकरण के समक्ष 10 फीसद राशि जमा करा दी है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: PM Kisan: अपात्र किसानों पर होगी बड़ी कार्रवाई, बचने के लिए इस तरह ऑनलाइन वापस जमा कर सकते हैं पैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़