मूवी लवर्स के लिए बुरी खबर, यूपी के इस शहर में बढ़ेंगे टिकट के दाम

Lucknow Cinema: फिलहाल प्रति शो 25 रुपये नगर निगम टैक्स वसूला जाता है, लेकिन निगम ने इसे बढ़ाकर करीब 100 रुपये करने का प्रस्ताव रखा, जिसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Nov 24, 2023, 05:23 PM IST
  • 100 रुपये प्रति शो नगर निगम टैक्स वसूलने का प्रस्ताव
  • यूपी सिनेमा फेडरेशन नाराज
मूवी लवर्स के लिए बुरी खबर, यूपी के इस शहर में बढ़ेंगे टिकट के दाम

Lucknow Cinema: लखनऊ में मूवी लवर्स वालों के लिए बुरी खबर है। लखनऊ नगर निगम (LMC) ने राजस्व बढ़ाने के लिए शहर के सिनेमाघरों पर अधिक कर लगाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया है.

फिलहाल प्रति शो 25 रुपये नगर निगम टैक्स वसूला जाता है, लेकिन निगम ने इसे बढ़ाकर करीब 100 रुपये करने का प्रस्ताव रखा, जिसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा.

मेयर सुषमा खरकवाल ने गुरुवार को कहा, 'सिनेमा हॉल पर टैक्स की समीक्षा कई सालों से नहीं की गई थी, इसलिए इसकी समीक्षा करना जरूरी है.'
रोजाना करीब 350 शो चलते हैं. अधिकारियों ने कहा कि अगर कर दरें बढ़ाई गईं तो एलएमसी चार गुना अधिक राजस्व अर्जित करेगी.

यूपी सिनेमा फेडरेशन ने कही ये बात
यूपी सिनेमा फेडरेशन के एक पदाधिकारी ने कहा, 'फैसला लेने से पहले कम से कम हमसे सलाह ली जानी चाहिए थी. इसका असर निश्चित तौर पर आम आदमी पर पड़ेगा. अगर सिनेमाघरों पर अधिक भुगतान करने के लिए दबाव डाला जाता है, तो उन्हें टिकट की कीमतें बढ़ानी होंगी.

ये भी पढ़ें- स्मार्टफोन पर भारतीय सबसे ज्यादा इन ऐप्स का कर रहे इस्तेमाल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़