Delhi Dry Day: दिल्ली में 5 दिन नहीं मिलेगी शराब, देखिए पूरी लिस्ट

राजधानी दिल्ली में आप सरकार ने पुरानी एक्साइज पॉलिसी 6 महीने के लिए बढ़ा दी है. इसके साथ ही दिल्ली सरकार के अधिकारियों को नई आबकारी नीति को जल्दी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 15, 2023, 05:19 PM IST
  • जानिए किस दिन नहीं मिलेगी शराब
  • दिल्ली सरकार ने जारी की लिस्ट
Delhi Dry Day: दिल्ली में 5 दिन नहीं मिलेगी शराब, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में आप सरकार ने पुरानी एक्साइज पॉलिसी 6 महीने के लिए बढ़ा दी है. इसके साथ ही दिल्ली सरकार के अधिकारियों को नई आबकारी नीति को जल्दी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, अब से 6 महीने में पांच ड्राई डे होंगे. इसको लेकर सरकार की ओर से लिस्ट जारी की गई है. तो ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर किस दिन दिल्ली में नहीं मिलेगी शराब.

इस दिन नहीं मिलेगी शराब
दरअसल, अगले 6 महीनों में दिल्ली में महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बुद्ध पूर्णिमा, ईद उल फितर, ईद उल जुहा को ड्राई डे रहेगा. बता दें कि दिल्ली सरकार ने विवादित होने पर नई एक्साइज पॉलिसी वापस ली थी और जब तक एक नई एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हो जाती. ऐसे में तब तक के लिए पुराने एक्साइज पॉलिसी को ही लागू किया था.

सिसोदिया पर लगा था फायदा पहुंचाने का आरोप
एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी के साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को गलत तरीके से फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगा था. इसके चलते सीबीआई ने बीते साल मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. वहीं, सीबीआई ने दिल्ली सरकार की शराब पॉलिसी में घोटाले के मामले पर मनीष सिसोदिया को बीते 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल, सिसोदिया तिहाड़ जेल में हैं.

ये भी पढ़ेंः घर बैठे इस तरह भरें अपना E- चालान, जानिए इस राज्य के ट्रैफिक नियम

इसी मामले में तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी के कविता से भी ED पूछताछ कर चुकी है. कविता को 9 मार्च के लिए समन किया था. उन पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप हैं. कविता को 16 मार्च को दोबारा पूछताछ के लिए समन जारी किया है, जिसे उन्होंने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. याचिका पर 24 मार्च को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई होगी. हालांकि, उन्हें अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़