Weather Update: दिल्ली में बारिश कितने दिन तक होगी? मौसम विभाग ने दी जानकारी

 Weather Update: दिल्ली में प्री मानसून बारिश के चलते मौसम खुशनुमा बना हुआ है. लोगों को अभी गर्मी से राहत मिल रही है. रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं, मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दिल्ली में अभी कितने दिनों तक बारिश के आसार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2022, 04:27 PM IST
  • 21 जून तक बारिश के आसार
  • संतोषजनक रही हवा की गुणवत्ता
Weather Update: दिल्ली में बारिश कितने दिन तक होगी? मौसम विभाग ने दी जानकारी

नई दिल्लीः Weather Update: दिल्ली में प्री मानसून बारिश के चलते मौसम खुशनुमा बना हुआ है. लोगों को अभी गर्मी से राहत मिल रही है. रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि दिल्ली में अभी कितने दिनों तक बारिश के आसार हैं.

रविवार सुबह हुई बारिश
आईएमडी ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े आठ बजे खत्म हुई 24 घंटे की अवधि में दिल्ली एक मिलीमीटर बारिश की गवाह बनी. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 85 प्रतिशत दर्ज की गई. आईएमडी ने दिल्ली में रविवार को एक से दो बार गरज के साथ बारिश होने के अलावा पूरे समय बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. 

21 जून तक बारिश के आसार
वहीं, मौसम विभाग ने 21 जून तक बारिश के आसार जताए हैं. रविवार के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 22 और 23 जून से तापमान बढ़ने के आसार हैं. अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

शनिवार को 32.7 डिग्री तक चढ़ा पारा
मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम यानी 32.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम यानी 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

संतोषजनक रही हवा की गुणवत्ता
इस बीच सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च ने कहा कि शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) पीएम 10 के लिए 82 और पीएम 2.5 के लिए 36 था. चूंकि दोनों कण मामले संतोषजनक स्तर पर थे, विभाग ने कहा कि कोई एहतियाती कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है. विशेष रूप से, दिल्ली में 36 निगरानी केंद्र हैं जो दोनों कणों के स्तर को सटीक रूप से रिकॉर्ड करते हैं.

यह भी पढ़िएः Inflation News: महंगाई पर राहत की बौछार, इन दो कारणों से गिरेगी सामानों की कीमतें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़