Delhi weather today: राजधानी में आज का दिन भारी! सोच-समझकर निकलें घर से बाहर, जानें- कब मिलेगी गर्मी से राहत?

Delhi weather alert: IMD के अनुसार, बुधवार से दिल्ली में हल्की राहत मिलेगी. बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में 'येलो' अलर्ट रहने की उम्मीद है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 18, 2024, 10:26 AM IST
  • दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलने की संभावना
  • बुधवार से दिल्ली के लोगों को मिलेगा कुछ आराम
Delhi weather today: राजधानी में आज का दिन भारी! सोच-समझकर निकलें घर से बाहर, जानें- कब मिलेगी गर्मी से राहत?

Delhi weather alert: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार, 18 जून को राष्ट्रीय राजधानी में भीषण गर्मी के चलते दिल्ली के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है, जिसमें अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. सोमवार को अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. 

मौसम विभाग ने मंगलवार को दिल्ली में कई स्थानों पर लू चलने के साथ आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है. साथ ही दिन में तेज हवाएं चलने का भी अनुमान जताया है.

कब मिलेगी गर्मी से राहत
वहीं, मौसम विभाग ने 19 जून से चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिलने की भविष्यवाणी की है. आईएमडी के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार से दिल्ली में हल्की राहत मिलेगी. बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी 'येलो' अलर्ट पर रहने की उम्मीद है, जबकि शुक्रवार और शनिवार को इसे 'ग्रीन' अलर्ट पर रखा जाएगा.

IMD ने कहा कि बुधवार के बाद एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत की ओर बढ़ेगा, जो राष्ट्रीय राजधानी को भी प्रभावित करेगा और राहत लेकर आएगा.

यूपी-हरियाणा व बिहार का हाल
IMD मौसम बुलेटिन के अनुसार, 18 से 19 जून के बीच उत्तर प्रदेश के अधिकांश भागों में तथा 18 जून को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति बनने की संभावना है; 18 जून को हिमाचल प्रदेश और बिहार के कुछ भागों में लू की स्थिति बनने की संभावना है, तथा उसके बाद इन क्षेत्रों में इसकी तीव्रता में कमी आएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़