दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग बदल गई, इन रूट्स पर नए टाइम टेबल से चलेंगी मेट्रो

Delhi Metro Timing Changed: दिल्ली मेट्रो ने अपने टाइम टेबल में बदलाव किया है. डीएमआरसी ने इसके बारे में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी भी साझा की है. डीएमआरसी ने बताया कि फेज 3 कॉरिडोर की मेट्रो अब रविवार को नए समय के हिसाब से चलेंगी. जानिए क्या बदलाव हुए हैंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2024, 07:27 PM IST
  • मेट्रो की टाइमिंग में क्या परिवर्तन
  • 25 अगस्त से लागू होंगे नए बदलाव
दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग बदल गई, इन रूट्स पर नए टाइम टेबल से चलेंगी मेट्रो

नई दिल्लीः Delhi Metro Timing Changed: दिल्ली मेट्रो ने अपनी समयसारिणी में बदलाव किया है. इससे दिल्ली वालों को फायदा होने जा रहा है. दरअसल दिल्ली मेट्रो ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि फेज 3 कॉरिडोर का टाइम टेबल बदल गया है. ये 25 अगस्त से लागू होगा. 

मेट्रो की टाइमिंग में क्या परिवर्तन

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि फेज 3 कॉरिडोर पर रविवार को चलने वाले मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. ये बदलाव यात्रियों की सुविधा को देखते हुए किया गया है. दरअसल अब फेज 3 कॉरिडोर पर मेट्रो रविवार को सुबह 6 बजे और 7 बजे से चलने लगेंगी जो पहले 8 बजे से आवाजाही शुरू करती थीं. 

25 अगस्त से लागू होंगे नए बदलाव

डीएमआरसी ने बताया कि रविवार यानी 25 अगस्त से ये बदलाव किया गया है. रविवार को इन कॉरिडोर पर मेट्रो सेवा शुरू होने के समय में संशोधन से न केवल इन कॉरिडोर के यात्रियों को फायदा मिलगा, बल्कि अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों/आवेदकों को भी लाभ होगा, जो आम तौर पर रविवार को आयोजित होती हैं. सुबह से मेट्रो चलाने से उन्हें दिल्ली-एनसीआर में अपने गंतव्य केंद्रों तक बिना किसी समस्या और सुविधाजनक तरीके से पहुंचने में सुविधा होगी.  

वहीं मेट्रो नेटवर्क के अन्य सभी कॉरिडोर पर सेवाएं सुबह 6 बजे के नियमित प्रारंभ समय के अनुसार चलती रहेंगी. 

किस सेक्शन पर कितने बजे से मिलेगी मेट्रो

अब 25 अगस्त से दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल (नया बस अड्डा तक) रविवार सुबह 6 बजे से पहली मेट्रो मिलेगी जो अब तक 8 बजे से मिलती थी. नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए भी रविवार को 6 बजे से मेट्रो मिलनी शुरू हो जाएगी. वहीं मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह तक के लिए भी रविवार सुबह 6 बजे से मेट्रो उपलब्ध होगी.

वहीं बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) के लिए अब मेट्रो रविवार सुबह 6 बजे से मिलने लगेगी. वहीं मजलिस पार्क से शिव विहार के लिए रविवार सुबह 7 बजे से मेट्रो मिलने लगेगी. बॉटनिकल गार्डन से जनकपुरी वेस्ट पर भी रविवार को सुबह 6 बजे से पहली मेट्रो मिलेगी. इसी तरह ढांसा बस स्टैंड से द्वारका तक के लिए भी पहली मेट्रो रविवार को सुबह 7 बजे से मिलने लगेगी.

यह भी पढ़िएः बाढ़ या बारिश में घर-संपत्ति को नुकसान होने पर मुआवजा कैसे मिलेगा, जानिए यहां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़