ऑन हुआ सैटेलाइट इंटरनेट, एलन मस्क का ऐलान-स्टारलिंक अब सभी महाद्वीपों पर सक्रिय

ट्विटर पर मस्क ने लिखा, "स्टारलिंक अब अंटार्कटिका समेत सभी महाद्वीपों पर सक्रिय है." एलन मस्क ने यह भी कहा कि कंपनी द्वारा 54 स्टारलिंक उपग्रहों की तैनाती की पुष्टि के बाद 'लेजरों के साथ एक और बैच कक्षा में पहुंच चुका है.'  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2022, 02:49 PM IST
  • स्टारलिंक 50-200 एमबीपीएस की गति प्रदान कर सकता है
  • अंटार्कटिका सहित सभी महाद्वीपों पर सक्रिय है स्टारलिंक
ऑन हुआ सैटेलाइट इंटरनेट, एलन मस्क का ऐलान-स्टारलिंक अब सभी महाद्वीपों पर सक्रिय

सैन फ्रांसिस्को: टेक अरबपति एलन मस्क ने सोमवार को घोषणा की है कि उनकी रॉकेट कंपनी का सैटेलाइट इंटरनेट डिवीजन स्टारलिंक अब अंटार्कटिका सहित सभी महाद्वीपों पर सक्रिय है. ट्विटर पर मस्क ने लिखा, "स्टारलिंक अब अंटार्कटिका समेत सभी महाद्वीपों पर सक्रिय है."

क्या बताया एलन मस्क ने
एलन मस्क ने यह भी कहा कि कंपनी द्वारा 54 स्टारलिंक उपग्रहों की तैनाती की पुष्टि के बाद 'लेजरों के साथ एक और बैच कक्षा में पहुंच चुका है.' हाल ही में, रिपोर्ट में कहा गया है कि अंटार्कटिका के मैकमुडरे स्टेशन में गर्मियों के दौरान लगभग 1,000 लोग रहते हैं और काम करते हैं और उनके पास पहले से ही सैटेलाइट इंटरनेट है, जो कठिन परिस्थितियों में विश्वसनीय नहीं है.

50-200 एमबीपीएस की गति
यूएस अंटार्कटिक कार्यक्रम के अनुसार, इस समय सभी के लिए 17 एमबीपीएस लिंक है. रिपोर्ट में कहा गया, लेकिन स्टारलिंक के साथ, इंटरनेट सेवा बेहतर होगी और पहले की तरह खराब नहीं होगी. मैकमुडरे स्टेशन सार्वजनिक कियोस्क या मिशन-महत्वपूर्ण संचार में सप्ताह में एक बार स्काइप या फेसटाइम सत्रों के अपवाद के साथ, नेटफ्लिक्स और वीडियो कॉल का उपयोग करने से वैज्ञानिकों को रोकता है. स्टारलिंक लगभग 50-200 एमबीपीएस की गति प्रदान कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- जीत के बाद महिला बॉक्सर ने उतारी थी स्पोर्ट्स ब्रॉ, अब बोली अगली बार होगा इससे भी ज्यादा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़