रूखी और डल स्किन से हैं परेशान तो लगाएं ये कोरियन फेस शीट मास्क, त्वचा दिखेगी जवां

Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन की चाहत हर किसी को होती है, लेकिन आजकल के अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से चेहरे का निखार कम हो गया है. ऐसे में आप अपनी त्वचा को जवां और ग्लोइंग बनाने के लिए कोरियन फेस मास्क शीट का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं मास्क शीट का उपयोग कैसे करें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2022, 01:47 PM IST
  • डल स्किन के लिए लगाए फेस शीट मास्क
  • बदलते मौसम में इस तरह करें त्वचा की केयर
रूखी और डल स्किन से हैं परेशान तो लगाएं ये कोरियन फेस शीट मास्क, त्वचा दिखेगी जवां

नई दिल्ली: Skin Care Tips: मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह शाम ठंडी हवा चलती है. यह हवा मन को तो राहत देती है लेकिन स्किन के लिए हानिकारक साबित हो सकती है. दरअसल इस मौसम में स्किन रूखी और डल हो जाती है. अगर आप भी इस मौसम में डल और बेजान स्किन से परेशान है तो चेहरे पर फेस शीट मास्क का उपयोग कर सकती हैं. फेस शीट मास्क त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग रखने में मदद करता है. आइए जानते हैं आपकी स्किन के लिए बेस्ट फेस मास्क शीट.

लेमन फेस शीट मास्क
ड्राई स्किन के लिए लेमन फेस शीट मास्क काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. लेमन मास्क शीट में ब्राइटनिंग गुण होते हैं, जो कि त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है, जिससे त्वचा ग्लो करती है. मार्केट में आपको आसानी से लेमन फेस शीट मास्क मिल जाएगा. यह मास्क काफी बजट फ्रेंडली भी होते हैं.

खीरा फेस शीट मास्क
डल त्वचा को हाइड्रेट करने की जरूरत होती है. ऐसे में आप कुकुंबर फेस शीट मास्क का उपयोग कर सकते हैं. कुकुंबर में विटामिन-ई से भरपूर मात्रा में पाया जाता है.  यह फेस मास्क त्वचा में मौजूद डेड सेल को हटाकर स्किन को अंदर से चमकदार बनाता है. हफ्ते में एक बार आप फेस शीट मास्क का उपयोग कर सकती हैं.

गुलाब फेस शीट मास्क
गुलाब का फूल देखने में कितना फ्रेश लगता है उसी तरह रोज फेस मास्क शीट का उपयोग करने से आपकी त्वचा भी फ्रेश नजर आएगी. रोज शीट मास्क का उपयोग करने स स्किन सॉफ्ट और क्लीन नजर आता है. बता दें कि गुलाब में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन को हाइड्रेट करता है.

फेस मास्क को यूज करने का सही तरीका
फेस शीट मास्क लगाने से पहले अपने त्वचा को अच्छे से साफ करें.
चेहरे को बिना साफ करें शीट मास्क का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.
फेस शीट मास्क को चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें.
शीट मास्क हटाने के बाद चेहरे की अच्छे से मसाज करें.
फेस मास्क हमेशा स्किन टाइप के अनुसार ही लगाना चाहिए.

Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.  

यह भी पढ़ें: शहद Vs गुड़: डायबिटीज रोगियों के लिए क्या है बेहतर ऑप्शन, जानें किसका करें सेवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़