Gold Price 15 Dec: शादी के सीजन से पहले इतना सस्ता हुआ सोना, जानिए आज क्या रहा नया भाव

Gold Price: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके पास सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2022, 09:02 AM IST
  • आज बाजार में इतना गिरा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतने गिरे सोने के दाम
Gold Price 15 Dec: शादी के सीजन से पहले इतना सस्ता हुआ सोना, जानिए आज क्या रहा नया भाव

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके पास सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

आज बाजार में इतना गिरा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. इसके बाद गुरुवार को सोने के भाव में एक बार 500  रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. इस बड़ी बढ़त के बाद अब गुड रिटर्न्स के मुताबिक, गुरुवार को 22 कैरट सोने का भाव 50,300 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो इसमें भी बुधवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. इसके बाद गुरुवार को सोने के भाव में 550  रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. अब सर्राफा बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 54,880 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है.

रिकॉर्ड रेट से इतने गिरे सोने के दाम 

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 4,100 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: गर्भवती महिलाओं को मुफ्त में मिलेगी बर्थ वेटिंग रूम की सुविधा, राज्य सरकार का बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़