Gold Price 23 Jan: बाजार में 3000 रुपये गिरा सोने का दाम, जानिए आज क्या गोल्ड का भाव?

Gold Price Latest: सर्राफा बाजार में आज सोमवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को आई भारी गिरावट के बाद अब सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 06:01 PM IST
  • Gold Price: बाजार में इतना गिरा सोने के दाम

    रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना
Gold Price 23 Jan: बाजार में 3000 रुपये गिरा सोने का दाम, जानिए आज क्या गोल्ड का भाव?

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज सोमवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को आई भारी गिरावट के बाद अब सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

बाजार में इतना गिरा सोने के दाम
 
सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, रविवार को सोने के भाव में कोई वदलाव नहीं देखने को मिला था और 22 कैरट सोने का भाव 52,250 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. वहीं शनिवार को सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी और 22 कैरट सोने का भाव 52,250 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सोमवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद आज सोने का भाव 52,350 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी सोमवार को हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. आज सोमवार को 24 कैरट सोने के भाव में 50 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद अब सोना 57,110 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का भाव

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 52,250 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 3,050 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: सर्दी में खुजली या फटी त्वचा के लिए कब घरेलू नुस्खे छोड़ डॉक्टर के पास जाने में है समझदारी, जानिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़