Gold Rate Today: जानें आज क्या है गोल्ड का भाव, रिकॉर्ड हाई प्राइस से 3,850 रुपये सस्ता हुआ सोना

Gold Price Today 24 August 2022: बुधवार के दिन सोना अपने ऑल टाइम हाई प्राइस से काफी कम कीमतों में सर्राफा बाजार में उपलब्ध है. अगर आप लंबे वक्त से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 11:55 AM IST
  • बुधवार को जारी हुए गोल्ड के दाम
  • जानें आज किस रेट में मिल रहा है सोना
Gold Rate Today: जानें आज क्या है गोल्ड का भाव, रिकॉर्ड हाई प्राइस से 3,850 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: Gold Price Today 24 August 2022: भारत के घरेलू सर्राफा बाजार में इस वक्त गोल्ड की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. इसी क्रम में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भी भारतीय सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतें जारी कर दी गई हैं. अगर आप लंबे वक्त से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है. बुधवार के दिन सोना अपने ऑल टाइम हाई प्राइस से काफी कम कीमतों में सर्राफा बाजार में उपलब्ध है. 

आज कितना है गोल्ड का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में शनिवार के दिन 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 47,250 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रही है. आज सोने की कीमतों में 250 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी देखने को मिली है. इससे पिछले कारोबार यानी मंगलवार को सोना 47,000 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर बंद हुआ था. 

आज क्या है 24 कैरेट गोल्ड का भाव

बुधवार को 22 कैरेट शुद्ध सोने के साथ साथ 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है. बुधवार को 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 51,550 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा था. इस दौरान इसके भाव में भी 320 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़िया तेजी देखने को मिली है. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार को सोना 51,230 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.

रिकॉर्ड हाई प्राइस से कितना सस्ता हुआ सोना

अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 3,850 रुपये की गिरावट देखने को मिली है.  

यह भी पढ़ें: Share market Open: आज शुरुआती कारोबार में हरे निशान पर शेयर मार्केट, इंडसइंड और सनफार्मा के शेयरों में रही तेजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़