Gold Price Today: सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, ऑल टाइम हाई रेट से 7800 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आकड़ों के मुताबिक, सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली. बता दें कि पिछले हफ्ते और इस हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को भी सोना सस्ता हुआ था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2022, 08:17 AM IST
  • बुधवार को भी सोने की कीमतों में गिरावट जारी
  • अपने ऑल टाइम हाई रेट से 7800 रुपये हुआ सस्ता
Gold Price Today: सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, ऑल टाइम हाई रेट से 7800 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में लगातार सोने की कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में एक आज यानी बुधवार को एक बार फिर सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि पिछले हफ्ते और इस हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को भी सोना सस्ता हुआ था. 

सोने का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आकड़ों के मुताबिक, सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली. आज सुबह दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव गिरकर 47,600 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया है. अगर पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार की कीमतों से तुलना करें तो सोने के भाव में 250 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है.

वहीं दिल्ली में 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की बात की जाय तो इसकी कीमत में भी गिरावट आई है. बुधवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत गिरकर 51,930 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर आ गई. मंगलवार को इसकी कीमत 52,200 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई थी. मंगलवार के मुकाबले आज इसकी कीमत में भी 270 रुपये की गिरावट आई है. 

चांदी का भाव

बुधवार को सोने के साथ साथ चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली है. बुधवार को चांदी का भाव गिरावट के साथ 61,900 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. अगर मंगलवार की कीमतों से तुलना करें तो आज चांदी के दाम में 500 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 

अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 7,800 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड यूजर्स को घर बैठे मिलेगा इस सुविधा का लाभ, जानें क्या है सरकार की प्लानिंग?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़