Health Tips: वजन कम करने के लिए रोज पिएं इस पत्ते की चाय, चेहरे पर आएगा निखार

हेल्थ टिप्स: अगर आप भी अपना वजन कम करने के लिए उपाय तलाश रहे हैं, तो रोज तुलसी के पत्ते की चाय पिएं, इससे वजन कम होगा और चेहरे पर निखार आएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 06:28 AM IST
  • रोज जरूर पिएं तुलती के पत्ते की चाय
  • कम होगा वजन, चेहरे पर आएगा निखार
Health Tips: वजन कम करने के लिए रोज पिएं इस पत्ते की चाय, चेहरे पर आएगा निखार

नई दिल्ली: Home Remedy: जिस पत्ते की चाय की हम बात कर रहे हैं वो कई गुणों से भरपूर तुलसी है. तुलसी का धार्मिक तरह से तो कई महत्व हैं लेकिन चाय के रूप में भी ये काफी फायदेमंद होती है. तुलसी की चाय का सेवन हमें कई तरह की शारीरिक समस्याओं से राहत दिलाता है.

तुलसी की चाय का सेवन के फायदे
तुलसी के पत्ते की चाय पीने के कई सारे फायदे हैं. सेहत के लिए ये काफी फायदेमंद है. माना जाता है कि तुलसी कई गुणों से भरपूर है. आपको इस चाय के मुख्य तीन फायदे बताते हैं.

1). आपको होता है ताजगी का अहसास
अगर नियमित रूप से तुलसी की चाय का सेवन किया जाता है तो इससे स्ट्रेस यानी तनाव तो कम होता है ही साथ ही आपको ताजगी का अहसास होता है.

2). वजन घटाने के लिए फायदेमंद होती है ये चाय
जो लोग वजन घटाना चाहते हैं उनके लिए भी तुलसी की चाय काफी फायदेमंद होती है. ऐसे में मोटापे के शिकार लोगों को तुलसी की चाय का सेवन जरूर करना चाहिए.

3). नींद न आने की समस्या होगी दूर
जिन लोगों में नींद न आने की समस्या रहती है इन लोगों के लिए भी तुलसी की चाय काफी फायदेमंद होती है. ऐसे लोगों के अपनी डाइट में तुलसी की चाय जरूर जोड़नी चाहिए. तुलसी की चाय पीने से नींद आने में आसानी होती है.

यह भी पढ़ें: Home Remedy: इन आदतों की वजह से बढ़ सकता है हाई ब्लड प्रेशर का खतरा, आज ही करें सुधार

यह भी पढ़ें: Health Tips: शरीर में हो रही है पानी की कमी? हल्के में लिया तो होगी बड़ी मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़