ICAI CA Final Result 2024: जारी हुआ सीए इंटर और फाइनल का रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

ICAI CA Final Result 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से सीए इंटर और फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट की घोषणा ICAI की ऑफिशियल वेबासाइट caresults.icai.org या icai.nic.in पर की गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2024, 11:34 AM IST
  • इस तारीख को हुए थे एग्जाम
  • जानें कैसे चेक करें रिजल्ट
ICAI CA Final Result 2024: जारी हुआ सीए इंटर और फाइनल का रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

नई दिल्लीः ICAI CA Final Result 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से सीए इंटर और फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट की घोषणा ICAI की ऑफिशियल वेबासाइट caresults.icai.org या icai.nic.in पर की गई है. अगर आप भी अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

इस तारीख को हुए थे एग्जाम
चार्टर्ड अकाउंटेंट इंटरमीडिएट के ग्रुप 1 की परीक्षाएं 2, 4, 6 और 8 नवंबर 2023 को कराई गई थी. वहीं, ग्रुप 1 के लिए सीए फाइनल की परीक्षा 1, 3, 5 और नवंबर को तो ग्रुप 2 के लिए 9, 11, 14 और 16 को आयोजित हुई थी. तब से अभी तक परीक्षार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. आइए जानते हैं ICAI की वेबसाइट पर आप अपना रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं. 

जानें कैसे चेक करें रिजल्ट
1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे आपको ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट caresults.icai.org पर जाना है. 
2. वेबसाइट पर आते ही आपको सबसे किनारे नोटिस का लिंक दिखाई देगा. इस लिंक पर क्लिक करना है. 
3. इसके बाद आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना है. 
4. रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने ICAI CA Inter या ICAI CA Final Results लिखा दिखाई देगा. अब इस लिंक पर क्लिक करें. 
5. इसके बाद एप्लीकेशन या रोल नंबर और पिन डालने का ऑप्शन दिखाई देगा. आवश्यक चीजों को डालकर लॉगिन करें. 
6. लॉगिन करते ही आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से आप अगर चाहे तो अपना रिजल्ट डाउनलोड या प्रिंट भी कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Schools Closed: अभी नहीं खुलेंगे स्कूल! शीत लहर के कारण इन राज्यों में बढ़ाया गया विंटर ब्रेक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़