Delhi Weather: सावन के दिन मेहरबान हो सकता है मानसून, आज दिल्ली-NCR समेत यूपी राजस्थान में बारिश का अलर्ट

Rain Alert in Delhi-Ncr:आज सोमवार 22 जुलाई से सावन का पावन पर्व शुरू हो गया है. बीते दो दिनों से उमस भरी गर्मी ने दिल्ली एनसीआर के लोगों का हाल बेहाल किया हुआ है. वहीं आज मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट किया है. पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 22, 2024, 08:23 AM IST
Delhi Weather: सावन के दिन मेहरबान हो सकता है मानसून, आज दिल्ली-NCR समेत यूपी राजस्थान में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, Delhi Rain Yellow Alert: आज सोमवार 22 जुलाई से सावन का पावन पर्व शुरू हो गया है. बीते दो दिनों से उमस भरी गर्मी ने दिल्ली एनसीआर के लोगों का हाल बेहाल किया हुआ है. वहीं इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी राजस्थान मध्य प्रदेश में बारिश को लेकर बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. 

IMD की जानकरी के मुताबिक आज आसमान में बादलों का डेरा रहेगा वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा पश्चिमी यूपी में भी गरज चमक के साथ मानसून मेहरबान हो सकता है.

बारिश से भीग सकती है राजधानी...
IMD ने वेदर को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि आज सोमवार को आसमान में बादला छाए रहेंगे साथ ही राजधानी में आज हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इस कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक तापमान ढाई डिग्री सेल्सियस तक कम हो सकता है. इसका मतलब आज राजधानी दिल्ली और आसपास के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

आज इन जिलों में मेहरबान हो सकता है मानसून 
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आगरा, फिरोजाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, झांसी, ललितपुर, बिजनौर, हरदोई, अमरोहा, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कासगंज, बहराइच, लखीमपुर खीरी, एटा के साथ-साथ सीतापुर में बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा बरेली पीलीभीत के साथ साथ मुरादाबाद में भी गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़